home page

सुपरस्टार राजेश खन्ना ने अंतिम समय में पत्नी के नाम नही की कोई भी प्रॉपर्टी, बस इन दो खास लोगों के नाम पर कर दी अपनी सारी वसीयत

हिंदी सिनेमा का पहला सुपरस्टार राजेश खन्ना का जादू लोगों के सिर चढ़ कर बोलता था। राजश खन्ना ने जो स्टारडम, सफलता और लोकप्रियता हासिल की है
 | 
सुपरस्टार राजेश खन्ना ने अंतिम समय में पत्नी के नाम नही की कोई भी प्रॉपर्टी,

हिंदी सिनेमा का पहला सुपरस्टार राजेश खन्ना का जादू लोगों के सिर चढ़ कर बोलता था। राजश खन्ना ने जो स्टारडम, सफलता और लोकप्रियता हासिल की है, उसके आस-पास बॉलीवुड के बहुत कम सितारें पहुंच पाए हैं। राजेश खन्ना का योगदान कभी नहीं भूला जा सकता।

1966 में राजेश खन्ना की फिल्म "आख़िरी खत" ने उनके फिल्मी करियर की शुरुआत की। वहीं राजेश 1969 से 1971 तक लगातार 15 हिट फ़िल्में देकर बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार बन गए। कभी-कभी उनकी लोकप्रियता चरम पर थी। उन्हें लोग "ऊपर आका-नीचे काका" कहते थे।

राजेश खन्ना हर किसी को आकर्षित करता था। खासकर लड़कियां, "काका" को बहुत प्यार करती थीं। लड़कियां अपनी मांगों को उनकी कार की धूल से सजाया करती थीं और खून से खत लिखा करती थीं।

लेकिन 1973 में, अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया से शादी करके "काका" ने लाखों लड़कियों के दिलों को तोड़ दिया। राजेश खन्ना भी डिंपल कपाड़िया की प्रशंसक थीं। दोनों की शादी हुई जब राजेश खन्ना 31 वर्ष का था। उस समय डिंपल की उम्र सिर्फ 16 साल थी।

16 साल की उम्र में डिंपल ने "काका" से शादी करके 17 साल की उम्र में मां बन गईं। उनकी बेटी का नाम ट्विंकल खन्ना था। बाद में वे रिंकी खन्ना नामक एक और बेटी की मां बनी। राजेश और डिंपल की दोनों बेटियों ने भी बॉलीवुड में अभिनेत्री बनकर काम किया, लेकिन उनके माता-पिता की तरह उन्हें सफलता नहीं मिली।

आपको बता दें कि राजेश और डिंपल का रिश्ता बहुत लंबा नहीं था। डिंपल ने शादी के ग्यारह साल बाद राजेश का घर छोड़ दिया। दोनों में विवाद होने लगा, और डिंपल अपनी दोनों बेटियों को लेकर चली गई। राजेश और डिंपल का तलाक कभी नहीं हुआ था।

लंबे समय तक राजेश और डिंपल एक दूसरे से दूर रहे। यद्यपि डिंपल राजेश के अंतिम समय में उनके पास आई थी, लेकिन राजेश खन्ना ने अपनी करोड़ों रुपये की संपत्ति में से एक भी कौड़ी डिंपल के नाम नहीं की थी। फिर राजेश खन्ना को किसके नाम पर वसीयत दी गई? आप जानते हैं।

काका का निधन जुलाई 2012 में हुआ था।

‘काका’ को दस साल से अधिक समय हो गया है। 18 जुलाई 2012 को राजेश खन्ना का निधन हो गया। 69 वर्ष की उम्र में वह इस जगत से चला गया। उनकी मौत का कारण कैंसर था।

करोड़ों की संपत्ति बेटियों के नाम पर दी गई

राजेश खन्ना की वसीयत में डिंपल कपाड़िया का नाम भी नहीं था। ‘काका’ ने बहुत शोहरत और धन भी कमाया था। उनकी दोनों बेटियों, रिंकी खन्ना और ट्विंकल खन्ना, उनके करोड़ों रुपये की संपत्ति के मालिक हैं।