home page

Shimla Snowfall Update: शिमला में इस साल की पहली बर्फबारी को देख टूरिस्ट झूम उठे, इन इलाकों में बर्फ की चादर से ढकी धरती

हिमाचल प्रदेश की खूबसूरत राजधानी शिमला ने इस साल और नए साल की शुरुआत में पहली बर्फबारी का आनंद लिया।
 | 
heavy-snowfall-in-queen-of-hills

हिमाचल प्रदेश की खूबसूरत राजधानी शिमला ने इस साल और नए साल की शुरुआत में पहली बर्फबारी का आनंद लिया। रिज और मालरोड पर मौजूद पर्यटकों ने बर्फ के फाहों को गिरते देख अपनी खुशी का इजहार किया। 

बर्फ का आनंद 

पंजाब और गुजरात से आए पर्यटकों ने बर्फबारी का खुलकर आनंद उठाया। उन्होंने बर्फ से खेलने का मजा लिया और कुछ पर्यटकों ने तो अपनी योजना बदलकर शिमला में कुछ और दिन रुकने का निर्णय भी लिया। 

कारोबारी उम्मीदें 

बर्फबारी के बाद होटलों में बुकिंग में बढ़ोतरी हुई है। होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष ने बताया कि शनिवार तक 60% तक कमरे बुक होने की संभावना है, जो बर्फबारी के बाद पर्यटन उद्योग के लिए सकारात्मक संकेत है। 

बस सेवाओं में बाधा 

भारी बर्फबारी के कारण हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस सेवाएं प्रभावित हुईं। शिमला में बसों का संचालन बंद करना पड़ा और कई रूट्स पर बसें फंस गईं, जिससे दैनिक यात्रा में बाधा उत्पन्न हुई। 

शिमला की बढ़ती लोकप्रियता

बर्फबारी के कारण शिमला की ओर पर्यटकों का रुझान बढ़ा है, जो शहर के पर्यटन और स्थानीय व्यापार के लिए सकारात्मक संकेत है। शिमला व्यापार मंडल के उपाध्यक्ष के अनुसार, इससे कारोबार में उम्मीदों की नई लहर उत्पन्न हुई है।