home page

स्कूल जाने वाले बच्चे ने जुगाड़ लगाकर साइकिल में फिट कर दिया कार का स्टेयरिगं, बच्चे का स्वैग देखकर तो हर कोई रह गया हैरान

भारत देश वैसे जुगाड़ (Jugaad) की भूमि के रूप में प्रसिद्ध है, जहां लोग अपनी क्रीएटिविटी और इनोवेशन (Innovation) के जरिए अक्सर हैरान कर देने वाले समाधान पेश करते हैं।
 | 
jugaad cycle viral video

भारत देश वैसे जुगाड़ (Jugaad) की भूमि के रूप में प्रसिद्ध है, जहां लोग अपनी क्रीएटिविटी और इनोवेशन (Innovation) के जरिए अक्सर हैरान कर देने वाले समाधान पेश करते हैं। इसी क्रम में एक नया और अनोखा जुगाड़ इंस्टाग्राम पर वायरल (Viral) हो रहा है, जिसने नेटिजन्स को चकित कर दिया है।

साइकिल और स्टीयरिंग का मेल

इस वायरल वीडियो में एक बच्चा स्कूल ड्रेस (School Dress) में साइकिल चलाते हुए दिखाई दे रहा है, लेकिन इस साइकिल की खासियत इसका हैंडल है। आम साइकिलों के हैंडल की जगह इसमें कार का स्टीयरिंग (Car Steering) लगा हुआ है। यह देखने में जितना अजीब है, उतना ही मजेदार भी है।

लोकप्रियता का नया आयाम

इस वीडियो को @arvindkashyap7364 द्वारा शेयर किया गया है और यह तेजी से वायरल हो रहा है। 24 लाख से अधिक लाइक्स (Likes) और हजारों कमेंट्स (Comments) के साथ यह वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर छाया हुआ है। यूजर्स इस जुगाड़ की सराहना कर रहे हैं और कई तो मजे ले रहे हैं।

नेटिजन्स का कुछ ऐसा है रिएक्शन

वीडियो पर यूजर्स की प्रतिक्रियाएँ काफी दिलचस्प हैं। कुछ यूजर्स ने साइकिल में ब्रेक (Brake) के उपयोग को लेकर सवाल उठाए हैं, तो कुछ ने बच्चे की सुरक्षा (Safety) को लेकर चिंता जताई है। वहीं, कुछ लोगों ने इसे 'शानदार' और 'अद्भुत' बताया है।

इनोवेशन की एक झलक

यह वीडियो भारत में जुगाड़ के यूनिक आइडिया को दर्शाता है, जहाँ लोग मौजूद संसाधनों का उपयोग करके नए और अनोखे समाधान खोज निकालते हैं। यह वीडियो न केवल मनोरंजन (Entertainment) प्रदान करता है बल्कि यह भी दिखाता है कि कैसे सीमित संसाधनों के साथ भी क्रीएटिविटी (Creativity) की सीमाएँ पार की जा सकती हैं।