home page

जीरे की कीमतों में आए उछाल ने उड़ाई सबकी नींद, जाने जीरे की आज की ताजा कीमतें

भारतीय रसोईघरों में चटकीला दाल-सब्जी बनाने का तड़का अब आम लोगों से दूर हो रहा है। टमाटर लोगों की प्लेट से पहले से ही गायब हो गया है, लेकिन जीरे की कीमत भी बहुत अधिक है
 | 
today cumin rate cumin

भारतीय रसोईघरों में चटकीला दाल-सब्जी बनाने का तड़का अब आम लोगों से दूर हो रहा है। टमाटर लोगों की प्लेट से पहले से ही गायब हो गया है, लेकिन जीरे की कीमत भी बहुत अधिक है।

जीरा भी हो रहा है महंगा

जीरे की कीमतों में पिछले कुछ समय में इजाफा हुआ है, जो आम आदमी को हैरान कर रहा है। जीरे की कीमत जनवरी में 200 रुपये प्रति किलो था, लेकिन आज इसकी कीमत 800 रुपये प्रति किलो है। इस बढ़ती कीमत के पीछे कई कारण हैं।

इन वजहों से बढ़ रहा है दाम

जबकि कुछ आढ़तियों का मानना है कि माल का डंप करना इस चढ़ाई का कारण है, कुछ व्यापारियों का कहना है कि इसका कारण फसल की कमी है। मार्च में गुजरात में हुई बारिश के कारण जीरे के दाम लगातार बढ़ रहे हैं।

जीरे के साथ-साथ अन्य खाद्य पदार्थों के मूल्यों में भी तेजी से इजाफा हुआ है, जिससे आम आदमी की आर्थिक स्थिति बुरी तरह प्रभावित हुई है। इससे रसोई का बजट खराब हो गया है।

आम आदमी को हो रहा है परेशान

आम जनता की जेब पर इस चढ़ाई का सीधा असर पड़ा है, जिससे मासिक बचत में कमी आई है। जिन परिवारों का बजट पहले से ही कम है, उन्हें अपनी बचत में और अधिक कमी करनी पड़ेगी।