home page

Ram Rahim Pairol: राम रहीम एकबार फिर पैरोल लेकर आएगा बाहर, जाने किस डेरे में रुकेंगे राम रहीम

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम एक बार फिर रेप मामले में जेल से बाहर निकलने वाला है। राम रहीम को 21 दिन की छुट्टी दी गई है।
 | 
Ram Rahim Pairol:

Ram Rahim Pairol: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम एक बार फिर रेप मामले में जेल से बाहर निकलने वाला है। राम रहीम को 21 दिन की छुट्टी दी गई है। राम रहीम बागपत उत्तर प्रदेश में बरनावा आश्रम में 21 दिन बिताएगा। डेरा प्रमुख के साथ उसकी मुंह बोली बेटी हरीप्रीत भी आने की संभावना है। फरलो को मंजूर करने के बाद उसके अनुयायियों में उत्साह का आलम है और आश्रम में उसके आगमन की तैयारी भी शुरू हो गई है।

उधर राम रहीम की गिरफ्तारी को अगले वर्ष होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है। डेरा सच्चा सौदा आश्रम के प्रवक्ता जितेंद्र खुराना ने बताया कि उन्हें मीडिया से पता चला है कि 21 दिन की फरलो मंजूर हो गई है। इंस्पेक्टर बिनौली एमपी सिंह ने कहा कि रोहतक जेल अधीक्षक ने कई मुद्दों पर रिपोर्ट मांगी थी जो भेजी गई थी।

पांचवी बार बाहर आ रहा है राम रहीम

17 जून 2022 को डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह को 30 दिन की पहली पैरोल मिली। बाद में वह बरनावा आश्रम में था। 18 जुलाई को सुनारिया जेल में वापस गया। 15 अक्टूबर, 88 दिन बाद फिर से पैरोल मिल गया। 21 जनवरी 2023 को गुरमीत सिंह फिर से 40 दिन की पैरोल पर बरनावा आश्रम में आया। 3 मार्च को वह अपनी पैरोल पूरी करके वापस सुनारिया जेल चला गया। 20 जुलाई को डेरा प्रमुख चौथी बार 30 दिन की पैरोल पर बरनावा आश्रम पहुंचा। इसके बाद वह जेल गया। 

रेप मामले में रोहतक जेल में काट रहा है सजा

डेरा सच्चा सौदा अध्यक्ष गुरमीत सिंह रोहतक रेप के मामले में सुनारिया जेल में सजा काट रहा है। इस बार डेरा प्रमुख की जेल से रिहाई के पीछे राजनीतिक महत्व भी देखा जा रहा है क्योंकि हरियाणा में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं। यही कारण है कि फरलो की मंजूरी हरियाणा विधानसभा चुनाव से जुड़ी हुई है।