home page

केवल 60 हजार देकर अपने घर ले जाए Maruti Suzuki की ये जबरदस्त कार, माइलेज मिलेगी 26 की तो फिचर्स भी है धमाकेदार

यदि आपके पास 60 हजार रुपये हैं, तो आपको Alto K10 से भी बड़ी Maruti Suzuki कार घर मिल जाएगी जिसमें 26 माइलेज और अन्य सुविधाएं हैं। 
 | 
केवल 60 हजार देकर अपने घर ले जाए Maruti Suzuki की ये जबरदस्त कार

यदि आपके पास 60 हजार रुपये हैं, तो आपको Alto K10 से भी बड़ी Maruti Suzuki कार घर मिल जाएगी जिसमें 26 माइलेज और अन्य सुविधाएं हैं। आज हम फीचर्स, स्पेस और परफॉर्मेंस में शानदार कार के बारे में बता रहे हैं। उसे बाइक वालों की कार के रूप में भी प्रचारित किया जा रहा है। कंपनी मानती है कि गाड़ी की माइलेज बाइक चलाने वालों की सबसे बड़ी चिंता है। 

हम जिस कार की बात कर रहे हैं, वह पेट्रोल सूंघकर चलती है। यह देश में पेट्रोल कार का सर्वाधिक माइलेज है। 1000 सीसी का इंजन इसमें है। अब आपको लगता है कि यह बजट कार होने के कारण छोटा होगा। यह एंट्री लेवल हैचबैक ऑल्टो से काफी बड़ी है। पांच लोग इसमें बड़े आराम से सफर कर सकते हैं। हम बात कर रहे कार का नाम Maruti Suzuki Celerio है. आइए जानते हैं।

Maruti Suzuki Celerio की कीमत  

शुरुआती मारुति सेलेरियो सीएनजी की कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) 5.37 लाख रुपये है, जो ऑन रोड होने पर 7,14000 रुपये हो जाती है। जैसा कि मारुति सेलेरियो को कैश में खरीदने के लिए आपको लगभग 7,14 लाख रुपये चाहिए यह फाइनेंस प्लान आपको इस माइलेज कार को महज 60 हजार रुपये में घर ले जा सकता है अगर आपके पास बड़ा बजट नहीं है। रिपोर्ट के अनुसार, अगर आपके पास 60 हजार रुपये का बजट है, तो बैंक 6,54,000 रुपये का लोन दे सकता है.

 बैंक इस लोन अमाउंट पर वार्षिक ब्याज दर 9.8 प्रतिशत देगा। मारुति सेलेरियो सीएनजी के लिए लोन अमाउंट जारी होने के बाद आपको 60 हजार रुपये की डाउन पेमेंट जमा करनी होगी. उसके बाद, अगले पांच साल तक, आपको हर महीने 15,714 रुपये की मंथली EMI जमा करनी होगी। आपको बैंक और सिविल स्कोर के आधार पर दिया गया लोन के बारे में डीलर से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Maruti Suzuki Celerio का आल्टो के 10 से बड़ा साइज

आपको बता दें कि यह साइज में ऑल्टो के10 से काफी बड़ी है। 3695 एमएम की लंबाई, 1655 एमएम की चौड़ाई और 1555 एमएम की ऊंचाई है। साथ ही ऑल्टो के10 की लंबाई ३५३ एमएम चौड़ाई 1490 एमएम और ऊंचाई १५२ एमएम है। यह 6.2 इंच या 160 एमएम लंबा है। यह भी काफी चौड़ा और ऊँचा है।

Maruti Suzuki Celerio का पावरफुल इंजन और तगड़ा माइलेज

आपको बता दें कि पेट्रोल पर यह कार 26 किमी/घंटे का माइलेज देती है। यानी सफर पर प्रति किमी करीब चार रुपये खर्च आता है। किसी भी कार ने इससे बेहतर माइलेज नहीं दिया है। यह सीएनजी कारों की तरह माइलेज देता है। 800 सीसी इंजन वाले गाड़ी भी इतना माइलेज नहीं देती। यही कारण है कि बाइक चलाने वाला व्यक्ति इस कार को खरीदने के लिए थोड़ा अधिक पैसा खर्च कर सकता है। इस बेस मॉडल में सभी आवश्यक फीचर्स के साथ फ्रंट में ड्राइवर और को-ड्राइवर के लिए हवाई बैग है। 998cc का तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन बहुत अच्छा काम करता है। 313 लीटर का बूट स्पेस इसमें है।

Maruti Suzuki Celerio के शानदार फीचर्स

मारुति सेलेरियो के फीचर्स में मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन और फ्रंट सीट्स पर डुअल एयरबैग्स शामिल हैं।