home page

सैफ अली खान और अमृता की शादी हुई तब इतने साल की थी करीना कपूर, सालों पुरानी तस्वीर को देख आपको भी होगी हैरानी

अमृता सिंह (Amrita Singh), 80-90 के दशक की खूबसूरत अभिनेत्री जो अपने समय की प्रमुख अदाकाराओं में से एक थीं, आज भी अपनी अदाकारी (Acting Skills) से फैंस का दिल जीतती हैं।
 | 
saif ali khan divorce

अमृता सिंह (Amrita Singh), 80-90 के दशक की खूबसूरत अभिनेत्री जो अपने समय की प्रमुख अदाकाराओं में से एक थीं, आज भी अपनी अदाकारी (Acting Skills) से फैंस का दिल जीतती हैं। 9 फरवरी को उनका 66वां जन्मदिन (66th Birthday) है. जिसने उनके जीवन और करियर पर प्रकाश डालने का एक और मौका दिया है।

अमृता सिंह का फिल्मी करियर

अमृता सिंह ने अपनी फिल्मों (Movies) के जरिए न केवल खूब नाम कमाया बल्कि उन्होंने अपनी अलग-अलग भूमिकाओं से दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई। उनका करियर उस समय पीक पर था तब उन्होंने अपने निजी जीवन (Personal Life) में एक महत्वपूर्ण फैसला लिया।

व्यक्तिगत जीवन में उथल-पुथल

अमृता सिंह की पर्सनल लाइफ काफी चर्चा में रही, खासकर जब उन्होंने 12 साल छोटे एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) से विवाह (Marriage) किया। यह विवाह उस समय हुआ जब सैफ अपने करियर में संघर्ष कर रहे थे और अमृता अपने करियर के शिखर पर थीं। दोनों ने 1991 में शादी की, जो कि बॉलीवुड के सबसे अधिक चर्चित विवाहों में से एक था।

vfgf

सैफ और करीना के संबंधों का अनोखा संयोग

इस विवाह के समय का एक हैरान करने वाला तथ्य यह है कि जब सैफ और अमृता ने विवाह किया, उस समय सैफ की वर्तमान पत्नी करीना कपूर (Kareena Kapoor) महज 13 साल की थीं। यह बॉलीवुड के इतिहास में एक अनोखा संयोग है और यह दिखाता है कि समय के साथ परिस्थितियाँ किस तरह बदल सकती हैं।

अमृता सिंह की अद्वितीय विरासत

अमृता सिंह ने अपने जीवन और करियर के दौरान कई चुनौतियों का सामना किया लेकिन हमेशा गरिमा और साहस के साथ उनका मुकाबला किया। उनकी अदाकारी (Acting) और व्यक्तिगत जीवन के फैसलों ने उन्हें बॉलीवुड (Bollywood) में एक खास स्थान दिलाया है।