home page

फोन में इस सेटिंग को ऑन करते ही flight mode में भी चलेगा इंटरनेट, होशियार लोगों को भी नही पता ये जबरदस्त ट्रिक

हम अक्सर हवाई यात्रा के दौरान या किसी जरूरी मीटिंग के दौरान मोाबइल को फ्लाइट से हटाना पड़ता है। प्लेन मोड या फ्लाइट मोड में ना तो कोई कॉल आता है और ना हम किसी को कॉल कर सकते हैं।

 | 
As soon as you turn on this setting in the phone

हम अक्सर हवाई यात्रा के दौरान या किसी जरूरी मीटिंग के दौरान मोाबइल को फ्लाइट से हटाना पड़ता है। प्लेन मोड या फ्लाइट मोड में ना तो कोई कॉल आता है और ना हम किसी को कॉल कर सकते हैं।

हम मोबाइल पर इंटरनेट नहीं चला पाते। लेकिन आज हम आपको एक तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने मोबाइल पर इंटरनेट चलाने के दौरान फ्लाइट मोड पर भी रह सकते हैं। हम फ्लाइट मोड में भी इंटरनेट का उपयोग करने के तरीके बताएंगे।

इंटरनेट फ्लाइट मोड़ में चला सकते हैं 

फ्लाइट मोड में इंटरनेट चलाने के लिए आपको अपने मोबाइल से एक नंबर डायल करना होगा। इसके बाद आप फ्लाइट मोड़ में इंटरनेट का उपयोग करने के लिए एक सेटिंग चुन सकते हैं। आप एयरप्लेन मोड में अपने फोन पर इंटरनेट चलाना आसानी से कर सकते हैं, यहां तक कि आपके फोन को किसी भी तरह से वाईफाई से कनेक्ट करने की भी जरूरत नहीं है।

ये नंबर डालने होंगे 

फ्लाइट मोड में इंटरनेट चलाने के लिए पहले अपने मोबाइल से डेटा कनेक्शन को ऑन करना होगा। इसके बाद फोन को एयरप्लेन मोड में बदलना होगा। फिर अपने फोन के डायल पैड पर जाएं। डायल पैड पर *#*#4636#*#* डायल करना होगा।

ये सेटिंग्स सामने आएँगी

आप इस संख्या को अपने डायल पैड पर दर्ज करेंगे तो फोन जानकारी नामक एक स्क्रीन दिखाई देगी। इसमें आपके पास दो ऑप्शन होंगे: Phone information 1 और Phone information 2। इसके बाद, आप फ्लाइट मोड के साथ इंटरनेट का उपयोग करना चाहते हैं, तो सिम के आधार पर Phone information 1 या Phone information 2पर क्लिक करें।

ये सेटिंग ऑन करें

इसके बाद आप नीचे स्क्रॉल करें। यहां आपको Cellulaire radio power या Mobile radio power दो नाम दिखाई देगा। यह आपको बंद मिलेगा। इसे चालू कर दीजिए। यदि आपके मोबाइल में मोबाइल रेडियो पावर के साथ Volte provisioned विकल्प भी मिलता है, तो आप इसे भी ऑन कर सकते हैं।

इंटरनेट काम करने लगेगा

मोबाइल में इन दो विकल्पों को चालू करने के बाद आप किसी ब्राउजर को खोलें और देखें। आप आसानी से अपने फोन पर इंटरनेट ब्राउज़िंग कर सकते हैं।

अगर कोड़ असफल हो तो

यह कोड कुछ कंपनियों के स्मार्टफोन में काम नहीं करता। यदि आपके फोन में यह कोड़ काम नहीं कर रहा है, तो इसका दूसरा उपाय भी है। पहले अपने फोन की सेटिंग को देखें। ययहां अबाउट फोन पर क्ल्कि करें। इसके बाद आपको यहां All specs नाम का विकल्प मिलेगा। इसे क्लिक करें। नीचे स्क्रॉल करने पर इंटरनल स्टोर का विकल्प मिलेगा; तीन या चार बार लगातार उस पर टैप करें। ऐसा करने पर फोन इनफार्मेशन का ऑप्शन खुल जाएगा।