स्कूल में स्टूडेंट ने शीशे की उम्र गाने पर किया जोरदार डांस, विडयो वायरल हुआ तो लोगों ने जमकर लगाई क्लास

By Vikash Beniwal

Published on:

स्कूल लाइफ हमेशा से ही अलग अलग गतिविधियों और रंगारंग कार्यक्रमों का केंद्र रही है। ‘गणतंत्र दिवस’, ‘स्वतंत्रता दिवस’ जैसे खास मौकों पर आयोजित होने वाले स्कूली कार्यक्रम सभी को बेहद पसंद आते हैं। छात्र इन कार्यक्रमों में गीत, डांस, कविता पाठ आदि में अपनी प्रतिभा दिखाते हैं। हालांकि हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो ने सभी को चौंका दिया है।

वायरल वीडियो की अजीबोगरीब प्रस्तुति

इस वीडियो में एक स्टूडेंट को स्कूली कार्यक्रम में ‘शीशे की उम्र’ गाने पर स्टेज पर नाचते हुए देखा जा सकता है। यही नहीं उसने स्टेज पर रखी ट्यूबलाइट्स को अपने ऊपर फोड़ना शुरू कर दिया जिसे देख स्टूडेंट्स और टीचर्स ने तालियों के साथ हौसला अफजाई की। इस तरह की प्रस्तुति ने न केवल हैरानी बल्कि चिंता भी पैदा कर दी कि आखिर स्कूली कार्यक्रमों में इस तरह की गतिविधियों की अनुमति कैसे दी गई।

सोशल मीडिया की प्रतिक्रिया

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को बेहद रुचि के साथ देखा जा रहा है। @PalsSkit नामक यूजर ने इसे 30 मई को पोस्ट किया, और इसने अब तक 34 हजार व्यूज और तीन सौ से अधिक लाइक्स बटोर लिए हैं। यूजर्स ने विभिन्न प्रतिक्रियाएं दीं जहां कुछ ने इसे स्कूली प्रोग्राम की अजीब प्रकार की प्रस्तुति बताया तो कुछ ने छात्र की मानसिक स्थिति पर चिंता व्यक्त की।

पढ़ाई और गतिविधियों के बीच संतुलन

इस तरह के वीडियो स्कूली शिक्षा और अन्य गतिविधियों के बीच संतुलन की आवश्यकता को दर्शाते हैं। जहां एक ओर छात्रों को विभिन्न प्रकार की कलाओं में प्रोत्साहित किया जाना चाहिए वहीं उनकी सुरक्षा और शैक्षिक गतिविधियों की गुणवत्ता को भी सुनिश्चित करना जरूरी है। स्कूलों में ऐसी गतिविधियां आयोजित करने से पहले सुरक्षा नियमों का पालन करना चाहिए ताकि छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को खतरा न हो।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.