home page

प्रदूषण से बचने के उपाय में चालाक लड़के ने लिख दिया गजब का जवाब, चालाक लड़के का लिखा जवाब पढ़कर टीचर के उड़े होश

प्रदूषण से बचने के उपाय में चालाक लड़के ने लिख दिया गजब का जवाब, चालाक लड़के का लिखा जवाब पढ़कर टीचर के उड़े होश
 | 
पूछा प्रदूषण से बचने का उपाय, लड़के ने दिया ऐसा जवाब, अब टीचर बेसब्री से ढूंढ रहा है छात्र को!
स्कूल और कॉलेज के दिनों में हमें विभिन्न प्रकार के छात्र मिलते हैं। कुछ छात्र ऐसे होते हैं जिन्हें पढ़ाई में बहुत रुचि होती है

स्कूल और कॉलेज के दिनों में हमें विभिन्न प्रकार के छात्र मिलते हैं। कुछ छात्र ऐसे होते हैं जिन्हें पढ़ाई में बहुत रुचि होती है, जबकि कुछ छात्र होते हैं जिन्हें पढ़ाई से ज्यादा क्रिएटिविटी में रुचि होती है। ऐसे ही एक छात्र की परीक्षा की आंसर शीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

प्रदूषण पर अनूठा जवाब 

पर्यावरण विज्ञान की एक आंसर शीट में छात्र से पूछा गया कि प्रदूषण से कैसे बचा जा सकता है? इसके जवाब में छात्र ने न केवल प्रदूषण के कारणों का जिक्र किया बल्कि अचानक 90 के दशक की फिल्म साजन का एक गाना भी लिख दिया। यह जवाब पढ़ने वाले हर किसी को हैरान कर देता है। 

सोशल मीडिया पर वायरल आंसर शीट 

इस वायरल हो रही आंसर शीट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर bittusharmainsta नामक पेज से शेयर किया गया है। इसे देखकर लोगों ने विभिन्न प्रतिक्रियाएं दी हैं, जिसमें हंसी के इमोजी शामिल हैं। 

छात्रों की क्रिएटिविटी का नया उदाहरण 

इस घटना से यह स्पष्ट होता है कि कुछ छात्रों में पढ़ाई के प्रति रुचि कम हो सकती है, लेकिन उनकी क्रिएटिविटी और उनका दृष्टिकोण अक्सर अनोखा और मनोरंजक होता है। यह उनकी सोच को व्यक्त करने का एक अलग तरीका है। 

शिक्षकों की प्रतिक्रिया 

जिन शिक्षकों को ऐसी आंसर शीट मिलती है, उनकी प्रतिक्रिया मिश्रित होती है। कुछ इसे छात्रों की क्रिएटिविटी के रूप में देखते हैं, जबकि कुछ इसे पढ़ाई के प्रति गंभीरता की कमी के रूप में देखते हैं।