home page

अपने पार्टनर के साथ पहले बार घूमने जा रहे है तो ध्यान रखे ये बातें, वरना हो सकता है मूड खराब

जब आप नए रिलेशनशिप या शादीशुदा जिंदगी में होते हैं तो एक्साइटमेंट काफी ज्यादा होता है, इस दौरान कपल अपने जिंदगी के सबसे बेहतरीन लम्हे बिताना चाहते हैं
 | 
honeymoon-tips-never-do-such-mistakes

जब आप नए रिलेशनशिप या शादीशुदा जिंदगी में होते हैं तो एक्साइटमेंट काफी ज्यादा होता है, इस दौरान कपल अपने जिंदगी के सबसे बेहतरीन लम्हे बिताना चाहते हैं. इसलिए वो ट्रैवल या हनीमून की प्लानिंग करते हैं. कोशिश होती है कि इन पलों को हमेशा के लिए यादगार बनाया जा सके.

हालांकि एक्सपीरिएंस की कमी के कारण कई बार कपल ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिससे मजा किरकिरा हो जाता है और बाद में पछताने के अलावा कुछ नहीं बचता. आइए जानते हैं कि अगर पहले बार अपने लव पार्टनर के साथ ट्रैवल कर रहे हैं तो कौन-कौन सी गलतियां नहीं करें.

पार्टनर के साथ घूमने के दौरान न करें ऐसी मिस्टेक

1. दोनों के ट्रैवल इंटरेस्ट का ख्याल न रखना

हर इंसान की पसंद अलग-अलग होती है कुछ लोगों को पहाड़ की वादियों में घूमना पसंद है तो कुछ लोगों को समंदर की हवाएं पसंद आती है. अगर दोनों का ट्रैवल इंटरेस्ट अलग अलग है तो एक दूसरे का ख्याल करें. कोशिश करें कि ऐसी जगह घूमने जाएं जहां दोनों की पसंद मैच कर सके, वरना किसी एक इंसान को घूमने में मजा नहीं आएगा.

2. बेवजह इम्प्रेस करने की कोशिश न करें

आमतौर पर हर इंसान चाहता के कि टूर के दौरान एक दूसरे के सामने बेस्ट देखे और बिहेव भी अच्छा करें, या उन्हें स्पेशल फील कराने की कोशिश करें, लेकिन ऐसा करना आपके पार्टनर को फेक लग सकता है, कोशिश करें कि आप जैसे हैं वैसे ही दिखें, क्योंकि आप अगर एक्टिंग करेंगे तो एक न एक दिन सच्चाई सामने आ ही जाएगी, इसलिए नेचुरल रहना अच्छा है.

3. ज्यादा फोटो न खिंचाएं

कपल की ख्वाहिश होती है कि जब वो पहली बार एक साथ ट्रैवल कर रहे हैं तो इन यादों को हमेशा के संजो कर रखें, इसलिए वो ज्यादा से ज्यादा फोटो खिंचाने की कोशिश करत हैं. हम ऐसा नहीं कह रहे हैं कि फोटो क्लिक नहीं कराना चाहिए, लेकिन सिर्फ इसी पर फोकस न करें, बल्कि मोमेंट का लुत्फ उठाएं.

4. सिर्फ होटल में वक्त न बिताएं

कई बार कपल ऐसे शानदार होटल बुक करते हैं, और इनमें लग्जरी रूम, स्वीमिंग पूल, स्पा, जिम जैसी इतनी फैसलिटी होती है, जिसके कारण रूम और होटल से बाहर निकलने का मन नहीं करता, लेकिन आपको बाहर निकल कर साइट सीइंग जरूर करना चाहिए ताकि आप एक खुशनुमा वक्त बिता सकें.