home page

Hisar News: हरियाणा के हिसार जिलें की अब बदलने वाली है सूरत, खट्टर सरकार अब करवाएगी मेट्रोपॉलिटन स्तर का विकास

हरियाणा सरकार ने हिसार में मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी की स्थापना का ऐतिहासिक निर्णय लिया है। इस कदम से हिसार, हरियाणा के 22 जिलों में से पांचवां ऐसा शहर बन गया है
 | 
haryana-news-after-gurugram

हरियाणा सरकार ने हिसार में मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी की स्थापना का ऐतिहासिक निर्णय लिया है। इस कदम से हिसार, हरियाणा के 22 जिलों में से पांचवां ऐसा शहर बन गया है जो इस विशेष प्राधिकरण के तहत आएगा। इसके माध्यम से हिसार के विकास और समृद्धि को एक नई दिशा मिलेगी। 

प्राधिकरण की शक्तियां और स्वायत्तता 

हिसार मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी बिल-2024 की मंजूरी के साथ, हिसार को गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, और पंचकुला के समकक्ष बनाया जा रहा है। इससे हिसार में स्थानीय विकास के लिए अधिक स्वायत्तता सुनिश्चित होगी और एक विशेष प्राधिकरण के माध्यम से इसके विकास की रूपरेखा तय की जाएगी। 

हिसार के विकास में नई दिशा 

स्थानीय निकाय मंत्री, कमल गुप्ता, के अनुसार, हिसार मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी के गठन से हिसार को एक नयी पहचान मिलेगी। इससे हिसार को हवाई अड्डे का स्तर प्राप्त होगा और स्थानीय स्तर पर आपातकालीन निर्णय लेने की स्वतंत्रता बढ़ेगी। 

लोगों को मिलेंगी अधिक सुविधाएँ 

हिसार मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी के गठन से हिसार शहर के विकास में गति आएगी। लोगों को अधिक सुविधाएं मिलेंगी और शहर में बुनियादी सुविधाएं सुलभ होंगी, जो उनके जीवन को सरल और सुखद बनाएंगी। 

हिसार के विकास की नई उड़ान 

हरियाणा सरकार का यह कदम हिसार के विकास को नई उड़ान देगा और शहर को एक महत्वपूर्ण नगर बनाने में सहायक होगा। हिसार मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी के साथ, हिसार का एक नया चेहरा उभरेगा और यह प्रदेश को आर्थिक और सामाजिक दृष्टि से समृद्धि प्रदान करेगा।