home page

Helicopter Rent: शादी में हेलिकॉप्टर बुक करना हो तो कितना आएगा खर्चा, यूपी में एक घंटे का रेट सुनकर तो आपकी भी बोलती हो जाएगी बंद

शादी-ब्याह भारत में एक त्यौहार की तरह मनाया जाता है। रिश्तेदारों को न्योता मिलता है। कई महीने पहले से ही इसकी तैयारियां शुरू हो जाती हैं
 | 
Helicopter Rent

शादी-ब्याह भारत में एक त्यौहार की तरह मनाया जाता है। रिश्तेदारों को न्योता मिलता है। कई महीने पहले से ही इसकी तैयारियां शुरू हो जाती हैं। शादी में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए, इसका ख़ास ध्यान रखा जाता है। भारतीय शादी-ब्याह में लोग बहुत पैसे खर्च करते हैं। शादी का फंक्शन उनकी इज्जत से जुड़ा हुआ होता है। कोई भी परिवार नहीं चाहता कि किसी को भी इसमें कमी निकालने का मौका मिले।

दुल्हन को हेलीकाप्टर से विदा करने का नया ट्रेंड

पहले शादी में लोगों का ध्यान सिर्फ लड़के वालों के गिफ्ट्स और बढ़िया खाने पर होता था। लेकिन शादी अब एक बिजनेस बन गई है। लड़की की एंट्री, वरमाला स्टेज, विदाई का तरीका सब कुछ अलग करने का प्रयास किया जाता है। हाल ही में हेलिकॉप्टर्स से अपनी दुल्हन को विदा करने का नया ट्रेंड देखा गया है। इस वेडिंग सीजन आप भी कुछ ऐसा करने की सोच रहे है तो आज हम आपको इसका तरीका और किराया बताने वाले हैं।

आप इस तरह बुकिंग कर सकते हैं

भारत में दुल्हन की विदाई के लिए पहली बार लोग कार रेंट पर लेते थे। लेकिन अब हेलीकॉप्टर का ट्रेंड देखने को मिला हैं। अगर आप भी ऐसा करना चाहते हैं, तो आपको बता दें कि भारत में कई कंपनियां इसकी बुकिंग करती हैं। दिल्ली एनसीआर में

बदरी बुकिंग्स इसके काफी लोकप्रिय है। ये आपको हेलीकॉप्टर रेंट पर कम से कम दो घंटे के लिए देते हैं। जितना अधिक समय लगेगा उतना किराया बढ़ता जाएगा। आप अपनी बुकिंग आसानी से इनकी वेबसाइट पर कर सकते हैं।

ऐसा है किराये का चार्ट

बदरी हेलीकॉप्टर की वेबसाइट पर इसकी बुकिंग का एक एस्टिमेटेड रेंट बताया गया है। Website के अनुसार, दिल्ली एनसीआर या हरियाणा के लिए पांच सीटर के लिए आपको साढ़े चार लाख रुपये देना होगा। पंजाब के जालंधर और अमृतसर में यही बुकिंग पांच लाख रुपये में मिलती है। मगर अगर आप उत्तर प्रदेश में रहते है तो आपको अपनी जेब को ज्यादा ढीला करना पड़ेगा।

यूपी के लखनऊ में शादी करने वाले लोगों को इसके लिए छह लाख रुपये देना पड़ सकता है, जबकि बनारस में शादी करने वालों को नौ लाख रुपये देना पड़ सकता है। इंटरव्यू में बदरी हेलीकॉप्टर के मालिक परवीन जैन ने बताया कि अधिकांश लोग दुल्हन की विदाई के लिए हेलीकॉप्टर बुक करते हैं। और अधिकांश बुकिंग दो घंटे की होती है। समय के साथ पैसे बढ़ते जाते हैं।