home page

Haryana Road: हरियाणा में उकलाना की इन 7 सड़कों को किया जाएगा एकदम चकाचक, जाने किन सड़कों की होने वाली है कायापल्ट

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने उकलाना, हिसार जिले में सात ओडीआर सड़कों की विशेष मरम्मत और सुधार के लिए 25 करोड़ रुपये की प्रशासनिक अनुमति दी है।
 | 
haryana-roads-these-7-roads-of-uklana

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने उकलाना, हिसार जिले में सात ओडीआर सड़कों की विशेष मरम्मत और सुधार के लिए 25 करोड़ रुपये की प्रशासनिक अनुमति दी है। सरकार के इस फैसले से हरियाणा में कनेक्टिविटी बढ़ेगी और लोगों को सुरक्षित परिवहन मिलेगा।

 एक अधिकारी ने बताया कि अन्य जिला सड़कें (ओडीआर) ग्रामीण क्षेत्रों से उत्पादन को बाजार केंद्रों, तहसील मुख्यालयों, ब्लॉक विकास मुख्यालयों, रेलवे स्टेशनों आदि तक पहुंचाने वाली सड़कें हैं।

उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं में अनुमानित लागत 2.75 करोड़ रुपये होगी, जो गांव कंदुल से किनाला तक 2.26 किलोमीटर की सड़क को चौड़ी करने और सुधारने के लिए खर्च होगा। इसी तरह, गांव फरीदपुर से भैणी बादाशपुर तक चलने वाली 3.52 किमी की सड़क का मूल्य 1.75 करोड़ रुपये है। 

गांव दौलतपुर से खेदड़ वाया इस्सरहेड़ी की 9.33 किमी लंबी सड़क का पुनर्निर्माण 7.64 करोड़ रुपये का होगा, जबकि उकलाना के गांव नोह में चौपाल से दोनों बस स्टैंड तक 1.520 किमी लंबी सड़क का पुनर्निर्माण 2.65 करोड़ रुपये का होगा। इसके अलावा, गैबीपुर बबुवा हसनगढ़ लितानी सड़क, ग्राम चन्ना से संदलाना सड़क और बरवाला से खरकड़ा तक सड़क की विशेष मरम्मत की जाएगी।

प्रवक्ता ने कहा कि यह पहल हरियाणा सरकार की बुनियादी ढांचे के विकास के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाती है और निश्चित रूप से राज्य भर में सड़क नेटवर्क और कनेक्टिविटी में सुधार करके लोगों को काफी लाभ मिलेगा।