home page

हरियाणा में बिजली बिलों को लेकर मुख्यमंत्री का बड़ा एलान, स्लैब किया खत्म

आपको बता दे की हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने फरीदाबाद में एक कार्यक्रम में शिरकत की थी. जहाँ से उन्होंने अनेकों घोषणाऐ की
 | 
हरियाणा में बिजली बिलों को लेकर मुख्यमंत्री का बड़ा एलान

आपको बता दे की हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने फरीदाबाद में एक कार्यक्रम में शिरकत की थी. जहाँ से उन्होंने अनेकों घोषणाऐ की. उन्होंने परिवार पहचान पत्र में पारिवारिक आय 1.80 लाख से कम वाले व्यक्तियों जिनका बिजली बिल ₹12000 प्रतिमाह था और जिनको बीपीएल कार्ड के लाभ से वंचित कर दिया गया था, अब इस स्लैब को समाप्त कर दिया गया है.

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने बीपीएल कार्ड धारकों को 2 लीटर सरसों का तेल प्रतिमाह देने की भी घोषणा की है.

मुख्यमंत्री ने बताया कि स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार करते हुए अब राज्य में 1900 तक एमबीबीएस की सीटे बढ़ा दी गई है जो 2014 में सिर्फ 700 थी और आगे भविष्य में इस 3100 तक बढ़ाने का लक्ष्य है.

मुख्यमंत्री खट्टर ने हरियाणा के कर्मचारियों की तारीफ करते हुए कहा कि हरियाणा आज सभी क्षेत्रों में उन्नति कर रहा है. वृद्धा, विधवा, विकलांग और बेरोजगार सभी लोगों को सरकार भत्ता और पेंशन दे रही है. महिला शिक्षा और सरकारी नौकरियों में महिलाओं की भागीदारी को बढ़ाया जा रहा है. जो पहले 6% थी वह अब बढ़कर 11% हो गई है और आगे इसे बढ़ाकर 15 प्रतिशत कर दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने बताया कि आज नौकरी पाने तथा किसी भी प्रकार का सरकारी कार्य करवाने के लिए आपको घूस और भ्रष्टाचारियों का सामना नहीं करना पड़ता. इसी कार्यक्रम में
केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की उनकी कार्यों के लिए प्रशंसा की.