home page

अंबाला से दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए आई गुड न्यूज, इस रूट पर फिर से शुरू हुई बस सेवा

भारत में यातायात के साधनों में बस सेवाएँ (Bus Services) एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं, खासकर जब बात शहरों के बीच आवाजाही की हो।
 | 
passengers-going-from-ambala-to-delhi

भारत में यातायात के साधनों में बस सेवाएँ (Bus Services) एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं, खासकर जब बात शहरों के बीच आवाजाही की हो। वीरवार को अंबाला डिपो (Ambala Depot) ने दिल्ली के लिए अपनी 15 बसें संचालित की, जो न केवल यात्रियों के लिए राहत की बात थी बल्कि इसने यात्रा के नए आयामों को भी प्रस्तुत किया।

समय-सारणी और रूट का विशेष ध्यान

सुबह 8:30 से 11:30 बजे तक 5 रोडवेज बसें (Roadways Buses) दिल्ली बॉर्डर पर भालगढ़ के लिए रवाना हुईं। इसके बाद अंबाला से रोहतक के लिए और दिल्ली के कश्मीरी गेट से भी बसों का संचालन (Operation) किया गया। इन बसों के समय-सारणी और रूट (Route) का विशेष ध्यान रखा गया, ताकि यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

किसान आंदोलन के चलते उपजी समस्या

13 फरवरी से किसानों के दिल्ली कूच (Farmers' March to Delhi) को देखते हुए. अंबाला में शंभू बॉर्डर और शाहबाद में मारकंडा पुल पर बैरिकेडिंग (Barricading) की गई थी। इससे यातायात में रुकावट पैदा हुई और दिल्ली से बसें दोसड़का, बराड़ा, साहा, पंचकूला होते हुए चंडीगढ़ पहुंच रही थीं।

यात्रियों के लिए राहत और सुविधा

अंबाला डिपो द्वारा इस तरह की बस सेवाओं का संचालन यात्रियों के लिए एक बड़ी राहत (Relief) का काम करता है। इससे न केवल यातायात की समस्या का समाधान होता है बल्कि लोगों को अपने गंतव्य (Destination) तक पहुंचने में आसानी होती है।