home page

Gold Price Today: सोमवार की दोपहर को अचानक से सोने की कीमतों में आई बड़ी गिरावट, जाने 10 ग्राम सोने की ताजा कीमतें

सोमवार, यानी हफ्ते के पहले दिन, सोने की कीमतों में कमी आई है। COMEX पर सोने का भाव गिर गया है, साथ ही घरेलू बाजारों में भी
 | 
Gold Price Today

सोमवार, यानी हफ्ते के पहले दिन, सोने की कीमतों में कमी आई है। COMEX पर सोने का भाव गिर गया है, साथ ही घरेलू बाजारों में भी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की दर 0.13% गिरी है। लेकिन आज चांदी की कीमतों में वृद्धि हुई है। चांदी का मूल्य एमसीएक्स (MCX) पर 0.6% बढ़ा है बता दे की डॉलर इंडेक्स और बॉन्ड यील्ड में निरंतर मजबूती, सोने की कीमतों में गिरावट की वजह है।

क्या है घरेलू मार्किट में सोने चांदी की कीमत?

सोने (Gold) की कीमतों में नरमी आई है। Gold Rate (सोने की कीमत) 83 रुपये गिरकर MCX पर प्रति 10 ग्राम 62,211 रुपये पर ट्रेड कर रहा है। चांदी की कीमत 71,200 रुपये प्रति किलोग्राम है इसमें 426 रुपये का इज़ाफ़ा हुआ है।

विदेशी बाजार में कीमत

डॉलर इंडेक्स और हायर ट्रेजरी यील्ड्स दोनों ही में ही इस समय मज़बूती है जिसकी वजह से कॉमेक्स पर सोने के दाम में गिरावट हैं। गोल्ड की कीमत कॉमेक्स पर 0.13% गिरकर 2,049 डॉलर है।

आनंद राठी कमोडिटीज एंड करेंसीज की सीनियर टेक्निकल एंड डेरिवेटिव्स रिसर्च एनालिस्ट नेहा कुरैशी ने सोने का फरवरी वायदा 62,300 पर बेचने की सलाह दी है। उन्होंने टारगेट प्राइस 61,800 रुपये और स्टॉप लॉस 62,600 रुपये रखा है।