home page

Today Gold Price: सोमवार सुबह मार्केट खुलते ही धड़ाम से गिरी सोने की कीमतें, जाने 10 ग्राम सोने का ताजा भाव

Today Gold Price:शादी के सीजन में सोना-चांदी खरीदने की योजना बना रहे हैं? तो आपके लिए एक खुशखबरी है! झारखंड की राजधानी रांची के सर्राफा बाजार में सोने और चांदी के भाव में स्थिरता देखी गई है।
 | 
today gold rate ranchi

Today Gold Price: शादी के सीजन में सोना-चांदी खरीदने की योजना बना रहे हैं? तो आपके लिए एक खुशखबरी है! झारखंड की राजधानी रांची के सर्राफा बाजार में सोने और चांदी के भाव में स्थिरता देखी गई है। आइए, जानें आज के भाव:

सोने और चांदी की विश्लेषण

आज रांची के सर्राफा बाजार में 22 कैरेट 10 ग्राम सोने का भाव 59,300 रुपये और 24 कैरेट 10 ग्राम सोने का भाव 62,270 रुपये है। चांदी प्रति किलो 76,500 रुपये के भाव से बेची जा रही है। इससे सोने और चांदी के भाव में स्थिरता आई है, जो गहने बनवाने का प्लान बना रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर है।

सोने के भाव में स्थिरता

सर्राफा व्यापारी और इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन के सदस्य मनीष शर्मा ने बताया कि सोने के भाव में स्थिरता देखी गई है। 22 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम की कीमत कल 59,300 रुपये थी, और आज भी यही भाव बना हुआ है। इससे स्पष्ट है कि सोने के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि 24 कैरेट सोना 62,270 रुपये प्रति 10 ग्राम के हिसाब से बेचा जा रहा है है।

सोने खरीदते समय ध्यान रखें

मनीष शर्मा ने सोने के गहने खरीदने के लिए एक सावधानीपूर्ण सुझाव दिया है। उनकी सलाह है कि लोग हमेशा हॉलमार्क देखकर ही सोने के गहने खरीदें, क्योंकि यह सरकारी गारंटी प्रदान करता है। भारतीय स्टैंडर्ड्स ब्यूरो (BIS) हॉलमार्क की पहचान करता है, जो क्वालिटी की एकमात्र गारंटी है। सोने की गहने खरीदने के समय इस बात का ध्यान रखना अत्यंत महत्वपूर्ण है।