home page

18 और 19 साल की सहेलियां लगा बैठी एक दूसरे से दिल, बगैर शादी के भी साथ रहने की जिद पर अड़ी

उत्तर प्रदेश और बिहार से आई दो सहेलियों की कहानी ने समाज के रूढ़िवादी चेहरे को एक बार फिर से उजागर किया है।
 | 
18 19 year old girls madly in love

उत्तर प्रदेश और बिहार से आई दो सहेलियों की कहानी ने समाज के रूढ़िवादी चेहरे को एक बार फिर से उजागर किया है। इन दोनों लड़कियों ने अपने प्यार (Love) को पाने के लिए अपने घरवालों से बगावत करने का साहस दिखाया। इस अजीबो-गरीब (Strange) मामले ने सिडकुल थाना (Sidkul Police Station) के कैंपस में एक अजीबोगरीब स्थिति पैदा कर दी।

परिवार की बाधाएं और प्यार की जिद

एक ओर जहां यूपी के बिजनौर (Bijnor) से ताल्लुक रखने वाली 18 वर्षीय लड़की और बिहार के गयाघाट बक्सर (Gaya Ghat Buxar) से 19 वर्षीय युवती के बीच प्यार पनप रहा था, वहीं उनके परिवार इस रिश्ते को स्वीकार करने को तैयार नहीं थे। दोनों लड़कियों ने जीवनभर साथ रहने (Together Forever) का फैसला किया, बिना शादी के एक दूसरे के साथ जीवन बिताने की ठानी।

पुलिस के सामने अपनी कहानी

जब यह मामला सिडकुल थाने तक पहुंचा,तो पुलिसकर्मियों (Policemen) ने बड़ी मुश्किल से एक युवती को उसके परिवार के सुपुर्द किया। दूसरी ओर बिहार की युवती के परिजनों का इंतजार किया जा रहा था। यह पूरा वाकया (Incident) दिखाता है कि कैसे दो इंसानों के बीच का प्यार समाज की पारंपरिक सोच को चुनौती दे सकता है।

परिवार और पुलिस की भूमिका

जब एक युवती के परिजन (Family) थाने पहुंचे, तो उन्होंने अपनी बेटी से वायदा लिया कि वे उसे उसकी सहेली से मिलने से नहीं रोकेंगे। इस बातचीत के बाद एक युवती अपने परिवार के साथ जाने को राजी हो गई। एसओ मनोहर सिंह भंडारी (SO Manohar Singh Bhandari) ने बताया कि दूसरी युवती के परिजनों को सूचना दी गई है और वे बिहार से यहां पहुंचने वाले हैं।