home page

Free Ration Update: अब राशन लाने के लिए डिपो तक जाने की भी नही पड़ेगी जरुरत, सरकार के इस नए ऐलान के बाद घर पर ही मिलेगा सस्ता और पूरा राशन

Free Ration Update:पंजाब सरकार ने एक नई पहल की घोषणा की है, जिसके तहत राज्य में लोगों को उनके घरों में सस्ता राशन पहुंचाया जाएगा।
 | 
good news for the people of punjab

Free Ration Update: पंजाब सरकार ने एक नई पहल की घोषणा की है, जिसके तहत राज्य में लोगों को उनके घरों में सस्ता राशन पहुंचाया जाएगा। इस पहल के मुख्य आधार पर, मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार ने राशन की डोर स्टैप डिलीवरी (Doorstep Delivery of Ration) का ऐलान किया है। यह योजना फरवरी महीने से लागू हो गई है, जिससे लोगों को राशन लेने के लिए बाहर जाने की असुविधा से राहत मिलेगी।

बिचौलियों का खात्मा और गुणवत्तापूर्ण राशन

मंत्री बलकार सिंह (Local Body Minister Balkar Singh) के अनुसार इस योजना से न केवल बिचौलियों (Middlemen) को दूर किया जा सकेगा बल्कि लोगों को उनके घरों में ही पूरी मात्रा में और गुणवत्तापूर्ण राशन (Quality Ration) उपलब्ध होगा। यह उन सभी लोगों के लिए एक बड़ी राहत होगी, जिन्हें रोजमर्रा की भागदौड़ में राशन के लिए समय निकालना मुश्किल होता है।

सरकारी सेवाओं का घर-घर तक पहुंचना

मुख्यमंत्री भगवंत मान का उद्देश्य लोगों को सरकारी सेवाएं (Government Services) उनके आवास पर उपलब्ध करवाना है और इस दिशा में सरकार द्वारा हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने अधिकांश सरकारी सेवाओं को लोगों के घरों तक पहुंचाने का एक अभियान भी शुरू किया है, जिसमें अब तेजी लाई जा रही है।

विकास के एजेंडे पर आम आदमी पार्टी

पंजाब में विकास कार्यों (Development Works) को बढ़ावा देने के लिए आम आदमी पार्टी जनता के बीच में जा रही है और लोकसभा चुनाव में लोगों को यह बताया जाएगा कि केवल AAP ही लोगों का कल्याण चाहती है। लोकल बाडी मंत्री ने पिछले दिनों लोकल बाडी विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ बैठकें कर उन्हें निर्देश दिए हैं कि अप्रयुक्त फंडों का तुरंत उपयोग किया जाए, जिससे विकास कार्यों में तेजी आ सके।