home page

विदेशी बंदे ने भारतीय ट्रेन में किया 30 घंटे तक सफर और बताया अपना अनुभव, बोली ऐसी बात की लोगों को भी नही हो रहा विश्वास

डेनियल पिंटो एक जिज्ञासु और साहसी सोलो ट्रैवलर जिनका वीडियो आजकल इंटरनेट पर धूम मचा रहा है। पुर्तगाल में जन्मे और लंदन में 20 साल तक रहने वाले डेनियल, विश्व के विभिन्न संस्कृतियों और स्थानों को नजदीक से जानने की अपनी अद्भुत यात्रा पर निकल पड़े हैं।
 | 
trian-ka-video-foreigner-post

डेनियल पिंटो एक जिज्ञासु और साहसी सोलो ट्रैवलर जिनका वीडियो आजकल इंटरनेट पर धूम मचा रहा है। पुर्तगाल में जन्मे और लंदन में 20 साल तक रहने वाले डेनियल, विश्व के विभिन्न संस्कृतियों और स्थानों को नजदीक से जानने की अपनी अद्भुत यात्रा पर निकल पड़े हैं। इसी खोज में वह हाल ही में भारत पहुंचे और एक अनूठी यात्रा का अनुभव किया, जिसे उन्होंने सोशल मीडिया पर साझा किया है।

30 घंटे की रेल यात्रा का अनुभव

डेनियल की यह यात्रा कोई साधारण यात्रा नहीं थी। वे भारत की एक सस्ती रेल सेवा के जरिए 30 घंटे की लंबी यात्रा पर निकले। उनके द्वारा शेयर किए गए वीडियो में  ट्रेन में प्रवेश करते समय की भीड़ यात्रियों का अपनी सीटों पर सोते हुए खाना खाते हुए और पेंट्री स्टाफ द्वारा खाने की बिक्री का वीडियो वायरल किया है।

खाने की बात करें तो डेनियल ने चिकन बिरयानी का चयन किया। उन्होंने इसे खाने के बाद अपना रिव्यू दिया कि यह भले ही अब तक की सबसे स्वादिष्ट बिरयानी न हो लेकिन ट्रेन में मात्र 130 रुपये में मिलने की बात को सोचते हुए यह बुरा भी नहीं है। डेनियल का यह सादगी भरा रिव्यू नेटिजन्स को बहुत पसंद आया और इसे 21 हजार से अधिक लाइक्स मिले।

एक अंतरराष्ट्रीय यात्री की दृष्टि से भारत

डेनियल, जिन्होंने दुनिया के 120 से अधिक देशों की यात्रा की है उनके लिए भारत की यह रेल यात्रा एक अनोखा अनुभव था। उनका मानना है कि हर देश की अपनी एक विशिष्ट संस्कृति और परंपरा होती है, और यात्रा के दौरान इसे नजदीक से जानना एक अद्वितीय अनुभव प्रदान करता है।

सोशल मीडिया पर डेनियल की लोकप्रियता

डेनियल का सपना है कि वह दुनिया के हर कोने की यात्रा करें। अपनी इस यात्रा के दौरान वह अपने अनुभवों को सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों तक पहुंचाते हैं। उनके टिकटॉक पर लगभग चार लाख और इंस्टाग्राम पर 47 हजार से अधिक फॉलोवर्स हैं जो उनकी लोकप्रियता का सबूत हैं। उनके फॉलोअर्स को उनके यात्रा वृत्तांत और जानकारियां बहुत पसंद आती हैं।