home page

फरीदाबाद हाइवे को ट्रैफिक जाम से छुटकारा दिलाने के लिए यहां बनेगा फ्लाईओवर, लाखों लोगों को होगा सीधा फायदा

हरियाणा के NCR जिलों में आमजन के सफर को आसान और सुगम बनाने के लिए कई महत्वपूर्ण परियोजनाएं शुरू की गई हैं।
 | 
traffic-jams-apart-from-flyovers-on-agra-highway

हरियाणा के NCR जिलों में आमजन के सफर को आसान और सुगम बनाने के लिए कई महत्वपूर्ण परियोजनाएं शुरू की गई हैं। इनमें प्रमुख है आगरा-दिल्ली नेशनल हाईवे पर बल्लभगढ़ सब्जी मंडी कट से JCB कंपनी के सामने तक ट्रैफिक जाम  से निजात दिलाने के लिए 100 करोड़ रुपए की लागत से फ्लाईओवर का निर्माण।

भारत के विकास की ओर एक कदम

केंद्रीय राज्यमंत्री एवं फरीदाबाद से BJP सांसद कृष्ण लाल गुर्जर ने इस योजना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि NHAI द्वारा इस फ्लाईओवर का निर्माण कार्य एक निजी कंपनी को सौंपा गया है। यह परियोजना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत संकल्प के अनुरूप है।

रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण

फरीदाबाद में विभिन्न स्थानों पर रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण कार्य भी शुरू होने जा रहे हैं। इन परियोजनाओं के लिए 376.11 करोड़ रुपए की लागत आएगी।

रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प

बल्लभगढ़, न्यू टाउन और पलवल रेलवे स्टेशनों पर नई इमारतें (नई इमारतें) बनाई जाएंगी, जिन पर 129 करोड़ रुपए से अधिक खर्च होगा। इससे यात्रियों को अधिक सुविधा (यात्री सुविधा) प्रदान की जाएगी।

ये परियोजनाएं न केवल यातायात की समस्या को हल करेंगी बल्कि फरीदाबाद और आसपास के क्षेत्रों के विकास में भी योगदान देंगी। जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) के निर्माण से फरीदाबाद का विकास गुरुग्राम की तरह चमकने की संभावना है। इन परियोजनाओं के शिलान्यास के साथ ही हरियाणा के NCR जिलों में एक नए विकास की दिशा की उम्मीद की जा सकती है।