home page

Flat Buyers: ग्रेटर नॉएडा में फ्लैट खरीदने वालों की हो गई बल्ले-बल्ले, इन 6500 फ्लैट की रजिस्ट्री का काम हुआ शुरू

ग्रेटर नोएडा में फ्लैट खरीदारों के लिए एक अच्छी खबर है। 6500 फ्लैट खरीदारों की रजिस्ट्री की समस्या अब ठीक हो गयी है
 | 
buy flat in greater noida

ग्रेटर नोएडा में फ्लैट खरीदारों के लिए एक अच्छी खबर है। 6500 फ्लैट खरीदारों की रजिस्ट्री की समस्या अब ठीक हो गयी है। ग्रेटर नोएडा में अगले कुछ हफ्तों में 30 परियोजनाओं में 6500 फ्लैट की रजिस्ट्री शुरू हो जाएगी।

57 डेवलपर्स में से 15 यूपी सरकार के पैकेज को अपनाने को तैयार हैं। बिल्डरों ने नीति आयोग के पूर्व सीईओ अमिताभ कांत कमेटी की सिफारिशों को लागू करने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया है।

अगले कुछ हफ्तों में फ्लैट की रजिस्ट्री होगी

अब कमेटी की सिफारिशों के बाद बिल्डर्स और बायर्स की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास शुरू हो गया है। इसके तहत फ्लैट ऑनर्स की फ्लैट रजिस्ट्री की परेशानी दूर हो जाएगी। इसके लिए लगभग पंद्रह डेवलपर्स ने हामी भर दी है।

30 परियोजनाओं में 6500 फ्लैट खरीदारों को राहत मिलेगी, क्योंकि ये बिल्डर्स बकाए गए रकम का 25 प्रतिशत जमा करेंगे। जिससे उनके फ्लैट की रजिस्ट्री शुरू होगी। वहीं, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी को बकाया धन से 300 करोड़ रुपये मिलेंगे।

5500 करोड़ रुपये का भुगतान बकाया है

यह रास्ता अभी बहुत लंबा है, लेकिन माना जा रहा है कि इन फ्लैट की रजिस्ट्री कुछ हफ्तों में शुरू होगी। ग्रेटर नोएडा में लगभग 96 डिपॉलटर्स परियोजनाओं में 70 हजार फ्लैट खरीदारों की रजिस्ट्री अटकी हुई है।

अथॉरिटी का इस पर 5500 करोड़ रुपये का बकाया है। कुछ फ्लैट्स को पोजिशन नहीं मिला है, और कई फ्लैट्स की रजिस्ट्री नहीं हुई है।

अथॉरिटी ने सौपा बकाया पत्र

अथॉरिटी ने 30 परियोजनाओं के बिल्डर्स को बकाया पत्र भेजा है। इस परियोजना पर 1400 करोड़ रुपये बकाया है। ग्रेटर नोएडा में 32 अतिरिक्त परियोजनाओं के डेवलपर्स को भी बकाया पत्र भेजा गया है।

अथॉरिटी को आशा है कि बिल्डर बकाया भुगतान करेंगे। बकाया चुकाने के लिए कुछ बिल्डर्स ने हामी भरी है, जिनमें विहान डेवलपर्स, हेबे इंफ्रास्ट्रक्चर, एआईजी इंफ्राटेक, रुद्र बिल्डवेल इंफ्रा, अंतरिक्ष इंजीनियर, हिमालय रियल एस्टेट, पंचशील बिल्डरटेक, रुद्रा बिल्डवेल और निराया वर्ल्ड शामिल हैं।