home page

पत्नी से अलग होने पर भी पति ने महंगे तोहफ़ों की लगा दी झड़ी, इंटरनेट पर इस अनोखे तलाक की हो रही चर्चा

तलाक शब्द सुनते ही आमतौर पर मन में नेगिटिविटी और संघर्ष (Struggle) की भावनाएं उमड़ पड़ती हैं।
 | 
wonderful-divorce-bought-a-house-for-the-wife

तलाक शब्द सुनते ही आमतौर पर मन में नेगिटिविटी और संघर्ष (Struggle) की भावनाएं उमड़ पड़ती हैं। लेकिन क्या हर तलाक के बाद की कहानी दुख और निराशा से भरी होती है? श्रुति चतुर्वेदी की शेयर की गई कहानी इस मिथक (Myth) को तोड़ती है और हमें एक ऐसे तलाक से रूबरू कराती है, जो न सिर्फ अद्भुत (Incredible) है बल्कि प्रेरणादायक (Inspirational) भी है।

सम्मान और प्रेम की अनोखी मिसाल

जहां तलाक को अक्सर समस्याओं का जड़ माना जाता है, वहीं यह कहानी उन धारणाओं को चुनौती देती है। श्रुति चतुर्वेदी ने जिस तलाक का जिक्र किया, उसमें पति ने अपनी पत्नी को घर (House), ऐशो-आराम का सामान (Luxuries), फिक्सड डिपॉजिट्स (FDs), सोना (Gold), और जमीन (Land) देकर एक मिसाल पेश की है। यह सब उसने इसलिए किया ताकि उनकी पूर्व पत्नी को भविष्य में किसी चीज की कमी न रहे।

प्यार, सम्मान और अलगाव का कॉम्बिनेशन

इस कहानी का सबसे महत्वपूर्ण पहलू (Aspect) यह है कि इस तलाक में जरा सी भी कड़वाहट (Bitterness) नहीं है। यह बताता है कि प्यार भले ही खत्म हो जाए, लेकिन सम्मान (Respect) कभी नहीं जाता। दोनों ने अपने पार्टनर के प्रति सम्मान बनाए रखा और एक-दूसरे के प्रति किसी भी प्रकार की नकारात्मक भावना को पनपने नहीं दिया।

सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय

यह कहानी सोशल मीडिया (Social Media) पर बड़ी चर्चा का विषय बनी हुई है। कुछ लोगों ने इसे टैक्स बचत (Tax Saving) का एक जरिया बताया, जबकि अन्य लोगों ने इस कपल की तारीफ की। इस कहानी ने न सिर्फ लोगों को मोटिवेट किया है बल्कि यह भी दिखाया है कि सम्मानजनक तरीके से अलग होना संभव है।