home page

झील में डुबकी लगाते ही चमकी उठी डाइवर की किस्मत, पलभर में बंदे के हाथ लगी 200 बेशकीमती घड़ियां

अमेरिका के इंडियाना राज्य की चेन ओ लेक्स में डाइविंग करते हुए इलिनोइस के एक डाइवर डैरिक लैंगोस ने एक असामान्य खोज की। उनकी यह खोज कोई साधारण नहीं बल्कि एप्पल की महंगी घड़ियों का एक संग्रह थी।
 | 
us-diver-recovers-200-of-apple-watches

अमेरिका के इंडियाना राज्य की चेन ओ लेक्स में डाइविंग करते हुए इलिनोइस के एक डाइवर डैरिक लैंगोस ने एक असामान्य खोज की। उनकी यह खोज कोई साधारण नहीं बल्कि एप्पल की महंगी घड़ियों का एक संग्रह थी। लैंगोस ने खुलासा किया कि उन्होंने अब तक झील से 200 से अधिक एप्पल वॉच निकाली हैं।

वाटर स्पोर्ट्स और एप्पल वॉच का चलन

लैंगोस का कहना है कि वे न केवल ग्राहकों द्वारा खोई गई घड़ियों की तलाश करते हैं बल्कि पर्यटकों द्वारा खोई गई अन्य चीजों की भी खोज करते हैं। उन्होंने शॉ लोकल को दिए गए इंटरव्यू में बताया कि पानी में मिली अधिकांश एप्पल घड़ियों में एप्पल का असली बैंड होता है जो शायद वाटर एक्टिविटीज के दौरान फिसल गया होगा। इससे साफ होता है कि वाटर स्पोर्ट्स के दौरान ये बैंड उतने सुरक्षित नहीं होते।

खोज और बरामदगी का काम

अपनी डाइविंग और मेटल डिटेक्शन की हॉबी को लैंगोस ने एक व्यावसायिक रूप दिया है। उन्होंने स्कूबा बियर डाइविंग रिकवरी सर्विस की शुरुआत की जिसके जरिए वे खोए हुए सामान की बरामदगी करते हैं। इससे उन्हें अच्छी कमाई भी हो रही है।

एप्पल वॉच की वापसी की चुनौतियाँ

लैंगोस ने बताया कि पानी में मिली एप्पल घड़ियां अभी भी चार्ज हो रही हैं लेकिन उन्हें उनके मालिकों तक वापस पहुंचाना मुश्किल है क्योंकि वे बंद हैं। उनका कहना है कि यदि मालिक संपर्क करें तो वे वॉच से संदेश भेज सकते हैं जिससे इन खोई हुई घड़ियों को उनके सही मालिकों तक पहुंचाया जा सके।

सावधानी का संदेश

इस घटनाक्रम से एप्पल वॉच के मालिकों को एक सावधानी भरा संदेश मिलता है कि वे वाटर स्पोर्ट्स या ऐसी किसी भी गतिविधि के दौरान अपने मूल्यवान उपकरणों का उपयोग सावधानीपूर्वक करें। लैंगोस की यह अनूठी खोज न केवल उनकी व्यावसायिक सफलता की कहानी है बल्कि यह एप्पल वॉच मालिकों को भी उनके गैजेट्स की सुरक्षा के प्रति अधिक सचेत करती है।