home page

एक पैर होने के बावजूद लड़के ने डीजे पर किया कमाल का डांस, बंदे का हौंसला और डांस देख तो अच्छे अच्छे डांसर जोड़ देंगे हाथ

भारत के इन दुनिया भर में अक्सर लोगों को अपनी जिंदगी से किसी न किसी बात की शिकायत (Complaint) रहती है।
 | 
 Boy dance on one leg

भारत के इन दुनिया भर में अक्सर लोगों को अपनी जिंदगी से किसी न किसी बात की शिकायत (Complaint) रहती है। चाहे वह अपनी नौकरी (Job), व्यक्तिगत जीवन (Personal Life) या फिर आर्थिक स्थिति (Financial Status) को लेकर हो, असंतोष की भावना आम है।

कुछ लोग खुद को अत्यधिक प्रतिभाशाली (Talented) मानते हैं लेकिन उन्हें लगता है कि उनकी क्षमता (Ability) का पूरा इस्तेमाल नहीं हो पा रहा है। वहीं, कुछ ऐसे भी हैं जो सोचते हैं कि अगर उनके पास अधिक संपत्ति (Wealth) होती, तो वे अधिक खुश रहते।

खुशी का असली मायने

इस सबके विपरीत कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो जीवन में जो कुछ भी है, उसी में खुश (Happy) रहते हैं। वे ईश्वर (God) द्वारा दिए गए हर उपहार की सराहना करते हैं, चाहे उनके जीवन से कुछ भी क्यों न छिन जाए। ऐसे लोगों का मानना है कि खुशियाँ बाहरी चीजों में नहीं, बल्कि हमारे अंदर होती हैं।

वायरल हो रहा है ये विडियो

हाल ही में सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो (Viral Video) ने सभी का ध्यान खींचा, जिसमें एक लड़के को एक पैर के सहारे डांस (Dance) करते देखा गया। यह वीडियो न केवल उसकी खुशी (Happiness) और उत्साह को ब्यां कर रहा है

बल्कि यह भी बताता है कि जीवन में चुनौतियों (Challenges) के बावजूद कैसे खुश रहा जा सकता है। इस लड़के का नाम अश्वनी दिवाकर (Ashwini Diwakar) है, जो प्रयागराज (Prayagraj) का रहने वाला है और उसे डांस का बेहद शौक है।

लोगों ने बढ़ाया हौंशला

अश्वनी के वीडियो पर आए कॉमेंट्स (Comments) ने यह साबित किया कि लोग उसके जज्बे (Spirit) और उत्साह को सराहते हैं। लाखों लोगों ने इस वीडियो को देखा, लाइक किया और शेयर किया, जो यह दर्शाता है कि असली मोटिवेशन (Motivation) किसी भी रूप में आ सकती है। कई लोगों ने कहा कि यह वीडियो उन्हें यह सिखाता है कि कैसे वे अपनी समस्याओं (Problems) के बावजूद खुश रह सकते हैं।