home page

Delhi To Amritsar Train: दिल्ली से अमृतसर के बीच चलेगी हाई स्पीड रेल, 5 घंटे का सफर होगा 2 घंटे में सफर

Delhi To Amritsar Train: दिल्ली से अमृतसर जाने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर आई है। दिल्ली अमृतसर के बीच 474.772 किलोमीटर लम्बा हाई स्पीड रेल कॉरिडोर बनाया जाएगा।
 | 
delhi amritsar high speed rail corridor

Delhi To Amritsar Train: दिल्ली से अमृतसर जाने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर आई है। दिल्ली अमृतसर के बीच 474.772 किलोमीटर लम्बा हाई स्पीड रेल कॉरिडोर बनाया जाएगा। इस कॉरिडोर के बनने के बाद अमृतसर दिल्ली के बीच की दूरी को तय करने में लगने वाला समय कम हो जाएगा। अब से पहले इस सफर में 5 घंटे लगते थे लेकिन कॉरिडोर के बनने के बाद यह सफर 2 घंटे में तय हो पाएगा।

इस कंपनी को दिया गया काम 

हरियाणा के पानीपत के उपायुक्त डॉक्टर वीरेंद्र कुमार दहिया की नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड के अधिकारियों के साथ बैठक हुई। इस दौरान इस कॉरिडोर को लेकर चर्चा की गई। इस बैठक में ग्राम पंचायतों के सरपंच भी मौजूद थे। इस कॉरिडोर की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट का काम नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड को दिया गया है।

22 गांवों से गुजरेगा ये कॉरिडोर 

डॉक्टर वीरेंद्र कुमार दहिया द्वारा जानकारी दी गई कि 22 गांव से होकर गुज़रने वाले इस कोरिडोर की पानीपत में लंबाई करीब  31.74 किलोमीटर होगी. बुलेट ट्रेन के लिए इसमें 55 फ़ीट रेलवे ट्रैक बनाया जाएगा, जिसपर 320 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से ट्रेन चल पाएगी। इस दौरान डीसी ने बताया कि हाई स्पीड ट्रेन के परिचालन के बाद इस क्षेत्र के विकास को पंख लगेंगे और यात्रा भी आसान होगी।