home page

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में ट्रेन और बस जैसा नजारा देख लोगों का घुमा दिमाग, बोले आने वाले टाइम में दिखेगी ये चीजें

Delhi Metro:दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) जो अपनी तेजी और सुविधा के लिए जानी जाती है, आज एक नया चेहरा पेश कर रही है।
 | 
 delhi metro me bhikari

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) जो अपनी तेजी और सुविधा के लिए जानी जाती है, आज एक नया चेहरा पेश कर रही है। अक्सर इसके वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) होते हैं, जिनमें कभी यात्रियों का डांस तो कभी सीट को लेकर होने वाली तकरार देखने को मिलती है। मगर हाल ही में वायरल हुआ एक वीडियो ऐसा है जिसे देखकर यकीन कर पाना मुश्किल है कि यह दिल्ली मेट्रो का नजारा है या कोई ट्रेन का।

मेट्रो में अनोखा नजारा

वायरल हो रहे वीडियो में एक महिला यात्रियों के पास जा-जाकर पैसे मांगती नजर आ रही है, जैसा कि आमतौर पर भारतीय ट्रेनों (Indian Trains) में देखने को मिलता है। यह नजारा दिल्ली मेट्रो में काफी हैरान कर देने वाला है, जिसे देखकर एक यात्री तो अपनी सीट से उठकर खड़ा हो जाता है, सोचकर कि महिला सीट मांग रही है।

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाएं

इस वीडियो को ourdelhi.in नामक इंस्टाग्राम पेज (Instagram Page) पर शेयर किया गया है, जिसके साथ एक रोचक कैप्शन भी दिया गया है, "अब और क्या देखना पड़ेगा दिल्ली मेट्रो में?" इस वीडियो को देखकर लोगों की प्रतिक्रियाएं (Reactions) विविध हैं। कुछ यूजर्स ने भविष्य में मेट्रो में चाय और पकौड़े बेचने वालों के आने की संभावना जताई है, तो कुछ ने यह भी कहा कि "कुछ दिनों बाद पीछे कान में आवाज आएगी, बड़े भाई बेल्ट लोगे बेल्ट।"

दिल्ली मेट्रो का बदलता स्वरूप

यह वीडियो दिल्ली मेट्रो के बदलते स्वरूप को दर्शाता है। मेट्रो जो कभी केवल एक साफ-सुथरी और व्यवस्थित यात्रा का माध्यम मानी जाती थी, अब उसमें भी ट्रेन जैसे नजारे देखने को मिल रहे हैं। इससे यह संकेत मिलता है कि मेट्रो और ट्रेन के बीच की रेखाएँ धुंधली होती जा रही हैं।