home page

हेल्थी ब्राउन ब्रेड बोलकर लोगों को बेवकूफ बना रही है कंपनियां, ब्रेड के नाम पर ग्राहकों को खिला रही है मैदा

सुबह-सुबह लोग ब्रेड खाना तो बहुत पसंद करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस ब्रेड को किस तरह से बनाया जाता है।
 | 
हेल्थी ब्राउन ब्रेड बोलकर लोगों को बेवकूफ बना रही है कंपनियां

सुबह-सुबह लोग ब्रेड खाना तो बहुत पसंद करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस ब्रेड को किस तरह से बनाया जाता है। आज के दौर में मार्केटिंग का ट्रेंड चल रहा है जिस चीज की जितनी मार्केटिंग की जाती है वह चीज ब्रांड बन जाती है और उतनी ही ज्यादा बिकती है। कई ऐसे लोग हैं। जो इन चीजों को क्वालिटी वाला बात कर भेज देते हैं। 

अब क्वालिटी वाली चीज खरीदना भला किसको नहीं पसंद है वह इसे हाथों हाथ खरीद लेते हैं बेशक उन चीजों में क्वालिटी हो या ना हो। बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो सुबह-सुबह ब्रेड कहते हैं लोगों को लगता है कि सफेद ब्रेड मैदे से बनता है इस चक्कर में लोग ब्राउन ब्रेड को हेल्दी समझते हैं। लेकिन आज हम आपको ब्राउन ब्रेड की असलियत से रूबरू कराएंगे।

क्या है ब्राउन ब्रेड की असलियत

अगर आप भी फिटनेस कॉन्शियस हैं और हर एक ब्रांडेड चीज को इनग्रेडिएंट देखकर ही खरीदते हैं तो आपके लिए यह बड़ी खबर है। ऐसे में फिटनेस कॉन्शियस लोग ब्रेड के मामले में व्हाइट ब्रेड नहीं खरीदते क्योंकि इन्हें लगता है, कि यह मैदे से बना होता है। इसके बदले लोग ब्राउन ब्रेड खरीदने हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि ब्राउन ब्रेड हेल्थ के लिए अच्छा होता है। ऐसे में आपको सोशल मीडिया पर इस ब्राउन ब्रेड से जुड़ी कुछ वीडियो देख लेनी चाहिए। 

कैसे बनाया जाता है ब्राउन ब्रेड

अगर आपको लगता है कि कोई भी ब्रेड आटे से बनाया जाता है तो इस खबर को पूरा पढ़ें आपको पता चल जाएगा कि यह किस तरह से बनाया जाता है। ब्राउन ब्रेड भी बनाने के लिए वर्कर्स मैदे का इस्तेमाल करते हैं और इसके अलावा वही चीज शामिल की जाती है जो सफ़ेद ब्रेड बनाने में की जाती है। इसमें तेल से लेकर मैदा तक शामिल है। बस एक एक्स्ट्रा चीज का इस्तेमाल इसे व्हाइट से ब्राउन बना देता है। ऐसे में अब आप समझ गए होंगे कि ब्रेड केवल एक ही तरीके से बनाया जाता है बल्कि ब्राउन कलर मिलाकर उसे ब्राउन ब्रेड का नाम दे दिया जाता है।