home page

CM Yogi: सीएम योगी ने यूपी में अपराधियों को दे डाली कड़ी चेतावनी, बहन-बेटी को छेड़ने की कोशिश की तो अगले चौराहे पर उसका राम नाम सत्य

CM Yogi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने हाल ही में एक महत्वपूर्ण बयान दिया है जिसमें उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में भारत (India) न केवल बदल रहा है
 | 
Yogi Adityanath's announcement

CM Yogi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने हाल ही में एक महत्वपूर्ण बयान दिया है जिसमें उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में भारत (India) न केवल बदल रहा है बल्कि एक नई दिशा में अग्रसर है।

यह विचार संतकबीरनगर (Sant Kabir Nagar) में आयोजित कबीर मगहर महोत्सव (Kabir Maghar Festival) के समापन समारोह में व्यक्त किए गए। इस अवसर पर, मुख्यमंत्री ने संत कबीर (Sant Kabir) की समाधि पर चादर चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। उनके इस वक्तव्य से यह स्पष्ट होता है कि वे भारत को विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था (Economy) बनाने की दिशा में कटिबद्ध हैं।

समृद्धि की ओर बढ़ते कदम

मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि किस प्रकार देश और प्रदेश के लोग गरीबी रेखा (Poverty Line) से ऊपर उठ रहे हैं। इस प्रगति का श्रेय उन्होंने बिना भेदभाव के सभी को योजनाओं का लाभ पहुंचाने की नीति को दिया। इस दिशा में 360 करोड़ रुपये की परियोजनाओं

(Projects) का लोकार्पण और शिलान्यास एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा। इसके अलावा संतकबीरनगर में एक मेडिकल कॉलेज (Medical College) की स्थापना के लिए जमीन चिह्नित करने और निर्माण कार्य को आगे बढ़ाने का सुझाव भी दिया गया है, जो कि स्वास्थ्य (Health) के क्षेत्र में एक बड़ी पहल होगी।

सुरक्षा है एक अहम प्राथमिकता

सुरक्षा (Security) को प्रदान करना और अपराध (Crime) पर नियंत्रण रखना मुख्यमंत्री के एजेंडे में सबसे ऊपर है। इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (Integrated Command and Control Center) के माध्यम से पूरे नगर और जनपद के प्रमुख स्थानों की निगरानी की जा रही है। 

जिससे अपराधियों को संदेश दिया गया है कि उन्हें किसी भी प्रकार की बदमाशी की कोशिश करने पर कड़ी सजा मिलेगी। यह नीति 2017 से पहले की अराजकता (Chaos) की स्थिति को समाप्त करने में सफल रही है। सीएम योगी अपराधियों को चेतावनी देते हुए कहा। 

अगर किसी ने बदमाशी करने का प्रयास किया या किसी बहन और बेटी को छेड़ने की कोशिश की तो अगले चौराहे पर पुलिस उसे दबोच लेगी, वह भाग नहीं पाएगा। तब उसका रामनाम सत्य हो जाएगा।

विकास और अवसरों का नया दौर

आज प्रदेश सुरक्षित वातावरण में विकास के नए पथ पर अग्रसर है। डबल इंजन की सरकार (Double Engine Government) के नेतृत्व में लोगों को रोजगार (Employment) के नए अवसर मिल रहे हैं और विकास की योजनाएं प्रभावी ढंग से क्रियान्वित हो रही हैं। इस प्रकार प्रदेश और देश दोनों ही समृद्धि की ओर बढ़ रहे हैं।