भीषण गर्मी में बिजली और पानी की समस्याओं पर सीएम भजनलाल ने दिया आदेश, जाने क्या है पूरा मामला

By Vikash Beniwal

Published on:

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मौजूदा भीषण गर्मी के मद्देनजर जन स्वास्थ्य विभाग (पीएचईडी) और विद्युतवितरण निगमों को महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आमजन को बिजली कटौती और पानी की कमी का सामना न करना पड़े इसके लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाने चाहिए।

मुख्यमंत्री के दिशा-निर्देश

मुख्यमंत्री शर्मा ने पीएचईडी मंत्री और ऊर्जा मंत्री को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि वे पानी और बिजली की बढ़ती हुई मांग के अनुसार आपूर्ति को निर्बाध और प्रभावी बनाए रखें। इससे यह सुनिश्चित होगा कि आमजन को गर्मी के दौरान किसी प्रकार की समस्या न हो।

ग्रामीण इलाकों में खास ध्यान

ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत और जल संकट की अधिक संभावना होने के कारण मुख्यमंत्री ने विशेष रूप से इन क्षेत्रों के लिए आवश्यक प्रबंधन की बात कही है। उन्होंने कहा है कि ग्रामीण आबादी को विद्युत कटौती और जल की कमी से संबंधित किसी भी समस्या का सामना नहीं करना चाहिए।

प्रशासनिक सतर्कता और समन्वय

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को निर्देश दिए हैं कि वे गर्मी के मौसम में बिजली और पानी की समस्याओं के निराकरण के लिए किए जा रहे प्रयासों की सतत निगरानी रखें और विभागों के मध्य समन्वय सुनिश्चित करें। इसके अलावा उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को मुख्यालय पर ही रहने और बिना सूचना के मुख्यालय नहीं छोड़ने के भी निर्देश दिए हैं।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.