home page

CHICKEN PRICE: पाकिस्तान में एक किलो चिकन का क्या है रेट, कीमत सुनकर तो आपके दिमाग का भी हो जाएगा दही

हर चीज का मूल्य हर देश में अलग होता है। कोई सामान एक जगह महंगा है तो दूसरी जगह सस्ता है। जिस स्थान पर जिस चीज़ का उत्पादन अधिक होता है
 | 
What is the rate of one kg chicken in Pakistan?

हर चीज का मूल्य हर देश में अलग होता है। कोई सामान एक जगह महंगा है तो दूसरी जगह सस्ता है। जिस स्थान पर जिस चीज़ का उत्पादन अधिक होता है, वहां उत्पाद की कीमत कम होती है और जहा पे किसी चीज़ की डिमांड अधिक होती है, वहां कीमत अधिक होती है। आज हम आपको एक ऐसी चीज की कीमत बताने जा रहे हैं।

हम आज इस लेख में चिकन के बारे में बात करने वाले है। दरअसल, हमारे देश में कुछ लोगों को मांसाहारी कहते हैं क्योंकि वे चिकन खाते हैं। लेकिन आज हम भारत और पाकिस्तान के बारे में बात करेंगे। आज हम आपको बताने वाले हैं कि 1 किलो चिकन की कीमत पाकिस्तानी में कितनी है और भारत में इसकी कीमत कितनी है. और दोनों की कीमतों में कितना अंतर है?

इतनी अधिक मात्रा में पाकिस्तानी कहते है चिकन

पाकिस्तान, हमारा पड़ोसी देश, हर साल 122 करोड़ किलो चिकन का उत्पादन करता है। पाकिस्तान में बहुत ज्यादा चिकन खाया जाता है। आपको बता दें कि डाटा सेंटर की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस समय पाकिस्तान में प्रति किलो चिकन 750 पाकिस्तानी रुपये का है।

हमारे देश में इस समय चिकन की कीमत थोड़ी कम है। आपको बता दें कि 750 पाकिस्तानी रुपये भारत के 222.8 भारतीय रुपये हैं। भारत में, चिकन रेट टुडे पोर्टल के अनुसार, एक किलो चिकन की औसत कीमत 165 रुपये है।

क्या है बोनलेस चिकन की कीमत

आपको बता दें कि पाकिस्तान में बोनलेस चिकन प्रति किलो 1100 रुपये का है। भारतीय रुपयों में ये कीमत 326.78 रुपये हुई। हलाकि भारत में बोनलेस चिकन प्रति किलो 210–220 रुपये का है।

स्किनलेस चिकन की कीमत

पाकिस्तान में स्किनलेस चिकन 780 PKR का है। भारत में ये कीमत 231.7 रुपये होती है। भारत में स्किनलेस चिकन प्रति किलो लगभग 200 रुपये का है। पाकिस्तानी पोल्ट्री एसोसिएशन की जानकारी के अनुसार, देश में 15 लाख से अधिक लोग चिकन सेक्टर में काम करते हैं।