home page

Chandigarh to Ayodhya Direct Bus: चंडीगढ़ से अयोध्या के लिए डायरेक्ट बस सेवा हुई शुरू, 19 घंटे में पहुँच जाएंगे अयोध्या बस इतना है किराया

Chandigarh to Ayodhya Direct Bus:राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद अयोध्या (Ayodhya) की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में भारी बढ़ोतरी हुई है।
 | 
Chandigarh to Ayodhya Direct Bus

Chandigarh to Ayodhya Direct Bus: राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद अयोध्या (Ayodhya) की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में भारी बढ़ोतरी हुई है। इस बढ़ती डिमांड को देखते हुए चंडीगढ़ से अयोध्या के लिए सीधी बस सेवा (Direct Bus Service) की शुरुआत की गई है।

चंडीगढ़ से अयोध्या डायरेक्ट बस

चंडीगढ़ प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना की गई इस बस सेवा के शुरू होने से लोगों को अयोध्या जाने के लिए एक सुविधाजनक और आरामदायक ऑप्शन (Convenient Option) मिल गया है। इस सेवा के शुरू होने के अवसर पर आयोजित समारोह में आम लोगों में लड्डू बांटे गए, जिससे इस खुशी को सभी तक पहुँचाया जा सके।

किराया और यात्रा की अवधि

इस 947 किलोमीटर के सफर के लिए यात्रियों को 1706 रुपये का किराया (Fare) चुकाना होगा, जिसमें कुछ स्टॉपेज भी शामिल हैं। इस यात्रा को पूरा करने में करीब 19 घंटे का समय लगेगा। इस सेवा की शुरुआत से चंडीगढ़ के लोगों के लिए अयोध्या जाना और भी आसान हो गया है।

सीटीयू का पहला प्रयास

चंडीगढ़ परिवहन उद्यम (CTU) द्वारा पहली बार अयोध्या के लिए सीधी बस चलाई जा रही है। परिवहन विभाग के अनुसार इस बस को आईएसबीटी-17 से दोपहर 1.30 बजे रोजाना चलाया जाएगा और यह अगले दिन सुबह 8.30 बजे अयोध्या पहुंचेगी। इसी तरह अयोध्या से बस शाम 4.30 बजे चलेगी और अगले दिन सुबह 11.05 बजे चंडीगढ़ पहुंचेगी।

धार्मिक यात्रा के लिए सीटीयू की पहल

सीटीयू वर्तमान में श्री सालासर धाम और खाटू श्याम बालाजी के लिए भी एसी बसें (AC Buses) चला रहा है। इस पहल से लोगों को काफी लाभ हुआ है और बसों में फुटफॉल भी बढ़ा है। चंडीगढ़ से अयोध्या के लिए सीधी बस सेवा की शुरुआत से लोगों को एक बड़ी सौगात मिली है, खासकर जब चंडीगढ़ से अयोध्या जाने के लिए कोई सीधी रेल सेवा (Direct Train Service) नहीं है।