home page

Chanakya Niti: रात के टाइम किसी औरत से ये चीजें मांगने में ना करे शर्म, हो जाएगी मौज

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य ने अपनी पुस्तक चाणक्य नीति में जीवनोपयोगी कई बातें बताई हैं। वहीं किसी को भाग्यशाली होने से कोई नहीं रोक सकता अगर वह उनकी बातों को अमल में लाता है।
 | 
Chanakya Niti for man

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य ने अपनी पुस्तक चाणक्य नीति में जीवनोपयोगी कई बातें बताई हैं। वहीं किसी को भाग्यशाली होने से कोई नहीं रोक सकता अगर वह उनकी बातों को अमल में लाता है। ऐश्वर्य और सुख चाहने वाले व्यक्ति को अपनी पत्नी से क्या मांगने में कभी शर्म नहीं करनी चाहिए। आइये जानते है।  

पत्नी से प्यार मांगने में शर्म नहीं करनी चाहिए

रात को सोते समय अपनी पत्नी से प्यार मांगने में एक आदमी को कभी शर्म नहीं करनी चाहिए। क्योंकि पत्नी चाहती है कि आप  उसे आप प्यार करें, लेकिन वह आपसे ये कभी नहीं कहेगी। यही कारण है कि आपको अपनी पत्नी से प्यार मांगने या उससे प्यार करने में कभी शर्म नहीं करनी चाहिए।

ऐसा करने से आपकी पत्नी बहुत खुश होगी। जिससे आपका घर बस जाएगा। आपके घर में स्वर्ग की तरह रौनक होगी और खुशियां आपके कदम चूमेंगी। महिला जा खुश रहती है वह धन की बारिश होती है, और सभी पुरुषो को ये बात गांठ बांध लेनी चाहिए।

शिक्षा प्राप्त करने में शर्म नहीं करनी चाहिए।

शिक्षा प्राप्त करने में कभी शर्म नहीं करनी चाहिए, ऐसा आचार्य चाणक्य ने कहा है। यदि विद्यार्थी शिक्षक से सवाल करने में हिचकिचाते हैं तो वे खुद अपना नुकसान करते है । शर्म से ज्ञान प्राप्त करना मुश्किल होता है। दूसरी ओर, जो विद्यार्थी अपने शिक्षक से किसी भी प्रश्न को पूछते हैं वह अच्छी तरह से जानकारी और ज्ञान प्राप्त करते हैं । इसलिए ज्ञान लेते समय भी शर्म नहीं करनी चाहिए।

भोजन करने में शर्म नहीं करनी चाहिए

चाणक्य नीति कहती  है कि भोजन करने में कभी शर्म नहीं करनी चाहिए। कई लोग किसी के घर पर जब गेस्ट बन के जाते है तो भोजन करने में शर्म करते हैं। लोग इससे भूखे रहते हैं। मानव को अपनी भूख कभी नहीं मारनी चाहिए। इससे स्वास्थ्य खराब हो जाता है।

अपने पैसे मांगने में शर्म नहीं करना चाहिए।

वहीं, बहुत से लोग अपना पैसा मांगने में शर्म करते हैं। ऐसे लोगो का सभी लोग फायदा उठाते है। यही कारण है कि अपने पैसे मांगने में कभी भी शर्म नहीं करनी चाहिए। यदि आप शर्म करेंगे तो आप हमेशा नुक्सान उठाएंगे।