home page

Breakup Recover: ब्रेकअप होने के बाद भूलकर भी मत करना ये 5 गलतीयां, वरना बाद में होगा पछतावा

Breakup Recover:आज के समय में प्रेम संबंध (Love Relationship) अक्सर अनिश्चितताओं (Uncertainties) से भरे होते हैं, जिसके चलते कई व्यक्ति ब्रेकअप के दर्द से गुजरते हैं।
 | 
if youve just gone through a breakup

Breakup Recover: आज के समय में प्रेम संबंध (Love Relationship) अक्सर अनिश्चितताओं (Uncertainties) से भरे होते हैं, जिसके चलते कई व्यक्ति ब्रेकअप के दर्द से गुजरते हैं। यह दर्द कभी भी आसानी से सहने योग्य नहीं होता। ब्रेकअप से उबरना एक चुनौती (Challenge) से कम नहीं होता, लेकिन कुछ विशेष गलतियां आपकी इस चुनौती को और भी कठिन बना सकती हैं।

बार-बार अतीत में झांकना

पूर्व प्रेमी या प्रेमिका के साथ बिताए गए समय को बार-बार याद करना (Overthinking) मानसिक स्वास्थ्य (Mental Health) पर गहरा असर डाल सकता है। यह आपके मन को उन यादों में उलझाए रखता है जिनसे आगे बढ़ने की आपको सख्त जरूरत होती है।

नए संबंधों से दूरी बनाना

एक ब्रेकअप (Breakup) के बाद अक्सर लोग नए रिश्तों से कतराने लगते हैं। यह सोच कि हर कोई धोखा देगा, न केवल गलत है बल्कि आपको नए लोगों से मिलने और नए रिश्ते बनाने (New Relationships) से भी रोकती है। जीवन में आगे बढ़ना और नई शुरुआत करना जरूरी है।

एक्स से संपर्क में रहना

ब्रेकअप के बाद भी अपने एक्स पार्टनर से संपर्क में रहना (Contact with Ex) अधिकतर मामलों में आपकी भावनात्मक शांति को भंग कर सकता है। यदि आप एक ही ऑफ़िस या पड़ोस में हैं, तो भी उचित दूरी बनाए रखना आवश्यक होता है।

एक्स का पीछा करना

सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए अपने एक्स पार्टनर को स्टॉक करना या उनके बारे में जानने की कोशिश करना आपकी खुद की भावनात्मक स्थिरता (Emotional Stability) को बिगाड़ सकता है। इससे बेहतर है कि आप उन्हें हर जगह से ब्लॉक कर दें और आपसी संबंधों को अतीत में छोड़ दें।