home page

अरबपति की बीवी ने तलाक में पति से मांगी इतनी रकम, लोगों ने जमकर सुनाई बातें

जब अमेज़न के मालिक जेफ बेजोस ने अपनी पत्नी मैकेंजी को तलाक दिया, तो उन्होंने इतनी रकम दी कि लोग हैरान रह गए। मैकेंजी को उन्होंने 2.75 लाख करोड़ रुपये दिए थे
 | 
scotland richest man ex wife settled bitter

जब अमेज़न के मालिक जेफ बेजोस ने अपनी पत्नी मैकेंजी को तलाक दिया, तो उन्होंने इतनी रकम दी कि लोग हैरान रह गए। मैकेंजी को उन्होंने 2.75 लाख करोड़ रुपये दिए थे। तब यह दुनिया में सबसे महंगा तलाक था।

इस अमीर इंसान की बीवी ने तलाक में मांगे बहुत कम पैसे

बिल गेट्स और एलन मस्‍क जैसे अमीरों ने अपनी बीवियों को तलाक देकर दूसरे से शादी रचाई और बदले में बहुत सारा धन खर्च किया। लेकिन स्कॉटलैंड से एक आश्चर्यजनक खबर सामने आई है। अरबपति की बीवी ने तलाक दिया, लेकिन इतनी रकम मांगी कि जानकर आप कहेंगे कि बहुत सस्‍ते में छोड़ दिया।

तलाक में मांगे सिर्फ इतने पैसे

2008 में, किल्मरनॉक एफसी के प्रबंध निदेशक एलन मैकलेश और फिलिस मैकलेश मिले। दोनों ने 2013 में शादी की, लेकिन 2019 में अलग हो गए। दोनों की तीन संतान हैं। दोनों बहुत अमीर हैं। लेकिन पिछले कुछ दिनों में दोनों का रिश्ता टूट गया। ये मामला कोर्ट में पहुँचा। एलन को फिलिस मैकलेश से लगभग 1.72 अरब रुपये (16.5 मिलियन पाउंड) मिलने की उम्मीद थी।

लेकिन दोनों ने मामले को कोर्ट से बाहर खत्म करने का निर्णय लिया। और सब हक्‍के बक्‍के रह गए जब वे अपना प्रस्ताव लेकर पहुंचे। फिलिस मैकलेश ने सिर्फ 125,000 पाउंड (यानी सिर्फ 1.3 करोड़ रुपये) की तलाक की राशि मांगी।

इस राशि पर जज को विश्वास नहीं हुआ

मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, लोगों को इस रकम पर विश्वास नहीं हुआ था। साथ ही, एडिनबर्ग सत्र न्यायालय के जज ने पूछा कि क्या यह आपका अंतिम निर्णय है? तब दोनों ने हां कहा। जनवरी के अंत में तलाक की कार्रवाई समाप्त हुई।

फ‍िल‍िस ने कहा कि 2018 में एलन ने QTS कंपनी बेची थी, जिससे उन्हें 15 मिलियन पाउंड मिले थे। यह सच है कि मेरी भूमिका इस कंपनी के विकास में महत्वपूर्ण थी, लेकिन मुझे मिली राशि से मैं खुश हूँ। मैं इसे बहस नहीं बनाना चाहती।

मां से 300 पाउंड लेकर कंपनी शुरू की थी

आप जानकर हैरान होंगे कि एलन ने क्वालिटी ट्री सर्जन के रूप में क्यूटीएस की स्थापना करने के लिए अपनी मां ऐनी से 300 पाउंड उधार लिया था। रेलवे ट्रैक पर उगे पौधों को साफ करना और उनका ख्याल रखना उनका काम था। लेकिन कुछ ही वर्षों में यह कंपनी अरबों डॉलर में बदल गई। बाद में उन्‍होंने कई कंपनियों को खरीद लिया।

कई स्‍पोर्ट्स टीम में इन्‍वेस्‍ट किया। क्यूटीएस को बाद में लीड्स की एक इंजीनियरिंग कंपनी को बेच दिया गया। फिलिस मैकलिश, जो 2018 से एसपीएफएल प्रीमियरशिप पक्ष में बोर्ड सदस्य हैं, पिछले साल किल्मरनॉक एमडी थे। क्यूटीएस में वह पूर्व वाणिज्यिक निदेशक भी है।