home page

8 फरवरी से ट्रेन सफर पर निकलने वालों के लिए आया बड़ा अपडेट, इन ट्रेनों के शेड्यूल में होने वाला है बदलाव

पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में आगामी 8 फरवरी से 13 फरवरी तक बुढ़वल-सीतापुर खंड पर पैच दोहरीकरण, प्री-नॉन इंटरलॉक और नॉन इंटरलॉक कार्य
 | 
North Eastern Railway

पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में आगामी 8 फरवरी से 13 फरवरी तक बुढ़वल-सीतापुर खंड पर पैच दोहरीकरण, प्री-नॉन इंटरलॉक और नॉन इंटरलॉक कार्य (Patch Doubling, Pre-Non Interlock and Non-Interlock Work) एवं सीआरएस निरीक्षण

(CRS Inspection) के कारण ट्रेनों के शेड्यूल में महत्वपूर्ण परिवर्तन किए जा रहे हैं। इस दौरान मैलानी जंक्शन से लखनऊ और गोरखपुर रूट पर संचालित पांच जोड़ी गाड़ियों का संचालन मैलानी से सीतापुर जंक्शन स्टेशन तक बंद रहेगा।

ट्रेनों के कैंसिल करने की जानकारी

गोरखपुर मैलानी एक्सप्रेस (Gorakhpur Mailani Express) और मैलानी गोरखपुर एक्सप्रेस (Mailani Gorakhpur Express) सहित विभिन्न ट्रेनें इस अवधि में कैंसिल रहेंगी। इसके अलावा मैलानी से डालीगंज जंक्शन और खैराबाद स्टेशन से डालीगंज के मध्य संचालित होने वाली गाड़ियाँ भी कैंसिल रहेंगी।

इस अवधि में लखनऊ जंक्शन से शाहगढ़ स्टेशन तक और मैलानी से डालीगंज तक जाने वाली गाड़ियाँ खैराबाद से लखनऊ जंक्शन स्टेशन के मध्य संचालित होंगी।

यात्रियों के लिए सूचना और सुझाव

इस दौरान यात्रा करने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी यात्रा संबंधी योजनाओं पर एकबार थोड़ा विचार कर लेवे और कैंसिल गाड़ियों की जानकारी के लिए पूर्वोत्तर रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) या नजदीकी रेलवे स्टेशन पर संपर्क करें। यात्रियों की सुविधा के लिए अतिरिक्त सूचना और सहायता केंद्र (Information and Assistance Center) भी स्थापित किए जा सकते हैं।

सुधार कार्यों की जरूरत

पैच दोहरीकरण, प्री-नॉन इंटरलॉक, नॉन इंटरलॉक कार्य और सीआरएस निरीक्षण जैसे सुधार कार्य रेलवे लाइनों की सुरक्षा (Safety) और क्षमता (Capacity) को बढ़ाने में महत्वपूर्ण होते हैं। इन कार्यों के द्वारा रेलवे ट्रैक की मरम्मत, उन्नतीकरण और दोहरीकरण सुनिश्चित किया जाता है, जिससे ट्रेनों की गति और सुरक्षा में सुधार होता है।