home page

Delhi NCR के निवासियों के लिए आई बड़ी गुड न्यूज, इस एक्सप्रेसवे को खोलने के आदेश हुए जारी

दिल्ली-एनसीआर में रहने वालों के लिए एक अच्छी खबर है
 | 
For residents of Delhi NCR

दिल्ली-एनसीआर में रहने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। द्वारका एक्सप्रेसवे के गुरुग्राम खंड को खोलने का आदेश केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने दे दिया है। नितिन गडकरी ने द्वारका एक्सप्रेसेवे के गुरुग्राम हिस्से को खोलने का आदेश दिया है।

राज्य के मंत्री ने कहा इसे खोल देना चाहिए

राव इंद्रजीत सिंह, गुरुग्राम के सांसद और राज्य के मंत्री, ने कहा कि एक्सप्रेसवे का गुरुग्राम वाला हिस्सा पूरा हो चुका है और इसे यातायात के लिए खोला जाना चाहिए।

गडकरी ने स्वीकार किया कि इससे स्थानीय लोगों को काफी राहत मिलेगी। इस भाग को खोलने की कोई तारीख अभी नहीं तय की गई है।

प्रोजेक्ट को जल्द पूरा करने की हुई बात

बैठक में दो मंत्रियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग से काम की देरी पर भी चर्चा की और कहा कि इसे जल्द पूरा करना चाहिए। खासकर हीरो हौंडा चौका से उमंग भारद्वाज चौक के बीच एलिवेटेड रोड परियोजना को जल्द ही पूरा करना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों को इसे जल्द पूरे करने के दिए निर्देश

2017 में राव ने कहा कि यह सड़क NHAI का ही हिस्सा है। केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों को इसे एनएचएआई की जिम्मेदारी समझने और इसके जल्द विकास की योजना बनाने के लिए कहा. सासद राव इंद्रजीत सिंह ने केंद्रीय मंत्री से यह भी कहा।

यह शिफ्ट किया जाए क्योंकि खेरकी दौला टोल प्लाजा पर टोल कलेक्शन की अवधि समाप्त हो चुकी है। इसके जवाब में नितिन गडकरी ने टोल प्लाजा को जल्द ही हटाने की घोषणा की, साथ ही नए टोल कलेक्शन की योजना भी बताई।

एक्सप्रेसवे चार पैकेजों में बंटा हुआ है

ध्यान दें कि यह एक्सप्रेसवे चार भागों में विभाजित है। पहला महिपालपुर से पास की शिव मूर्ति से द्वारका, दूसरा अर्बन एक्सटेंशन रोड से बजघेरा, और तीसरा बसई रेल ओवरब्रिज (दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर) से बजघेरा।

और चौथा बसई रेल ओवरब्रिज से खेरकी दौला तक है। इस हाईवे का एक हिस्सा गुरुग्राम पहुंचता है और दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे (NH-49) और खेरकी दौला के पास साउदर्न पेरिफेरल रोड को जोड़ता है।