home page

Best Samosa Shop: भारत में गुप्ता जी के समोसे का लोगों के बीच है खूब क्रेज, अगर नही चखा इस समोसे का स्वाद तो फिर क्या खाया

Best Samosa Shop: जब भी ठंड के दिन (Winter Days) आते हैं, लोगों की खाने की पसंद में गर्मागर्म समोसे (Hot Samosas) सबसे ऊपर होते हैं।
 | 
gupta ji samosa mogoda center

Best Samosa Shop: जब भी ठंड के दिन (Winter Days) आते हैं, लोगों की खाने की पसंद में गर्मागर्म समोसे (Hot Samosas) सबसे ऊपर होते हैं। जबलपुर (Jabalpur) जिसे संस्कारधानी के नाम से भी जाना जाता है, में एक ऐसी ही दुकान है जो अपने समोसे और मंगोड़ों (Mangodas) के लिए प्रसिद्ध है। गुप्ता जी समोसा वाले (Gupta Ji Samosa Wale) की दुकान नगर निगम चौराहे पर स्थित है, जो अपने स्वादिष्ट समोसों के लिए जानी जाती है।

एक परंपरा के रूप में समोसे

यह दुकान करीब 70 वर्षों से चली आ रही है और इसके समोसे के लिए रोजाना 2000 से 2500 लोग यहां आते हैं। बारिश के दिनों (Rainy Days) में तो यह संख्या 4000 से 5000 तक भी पहुंच जाती है। दुकान की खासियत यह है कि यहां पर नाश्ता पारंपरिक पत्तलों (Traditional Pattals) में परोसा जाता है, जो इसे और भी खास बनाता है।

समोसे की अनूठी प्रस्तुति

दुकान के संचालक राधे गुप्ता (Radhe Gupta) अपनी अनूठी प्रस्तुति के लिए भी प्रसिद्ध हैं। वे लगभग 20 से 30 विभिन्न प्रकार की मालाएं (Necklaces) पहनकर दुकान में समोसे बनाते हैं, जिससे उनकी दुकान की पहचान और भी अलग हो जाती है। इस अनोखे अंदाज और स्वादिष्ट समोसों के कारण उनकी दुकान पूरे दिन ग्राहकों से भरी रहती है।

स्वाद और किफायती दाम

गुप्ता जी के समोसे की कीमत मात्र 10 रुपये है, जिसमें समोसे के साथ आलू बॉन्डा और मंगोड़े भी परोसे जाते हैं। मंगोड़ों के दाम भी बेहद वाजिब हैं, जो कि इस दुकान को जेब पर भारी न पड़ने वाला ऑप्शन बनाते हैं। समोसे के साथ परोसी जाने वाली चटनी भी विशेष रूप से गुप्ता जी द्वारा बनाई जाती है। जो ग्राहकों को खूब पसंद आती है।