home page

कही आप भी तो नही पहन नही रही एक्सपायरी ब्रा, इन तरीको की मदद से लगा सकते है पता

जिस प्रकार हर वस्तु की एक निश्चित एक्सपायरी डेट होती है, उसी प्रकार ब्रा की भी एक समय सीमा होती है। यह आमतौर पर 5 से 6 महीने की होती है।
 | 
signs-your-bra-is-worn-out

जिस प्रकार हर वस्तु की एक निश्चित एक्सपायरी डेट होती है, उसी प्रकार ब्रा की भी एक समय सीमा होती है। यह आमतौर पर 5 से 6 महीने की होती है। इस अवधि के पश्चात ब्रा का पहनना स्वास्थ्य से जुड़ी विभिन्न समस्याओं को जन्म दे सकता है। ब्रा के स्ट्राइप्स खराब हो जाने या हुक सही तरीके से न लग पाना, अथवा ब्रा का अंडरवायर दिखाई देने लगे तो यह संकेत है कि आपकी ब्रा अब पहनने योग्य नहीं रही।

ब्रा के खराब होने के लक्षण

ब्रा का एक्सपायर होना केवल स्थितिगत नहीं होता; यह विभिन्न लक्षणों के माध्यम से भी पहचाना जा सकता है। जैसे कि ब्रा के स्ट्राइप्स का खराब होना, हुक का सही तरीके से न फिट होना या अंडरवायर का दिखना। ये सभी संकेत हैं कि आपकी ब्रा ने अपनी life period को पार कर लिया है।

सही ब्रा का चुनाव कैसे करें

सही ब्रा का चयन अत्यंत महत्वपूर्ण है। गलत साइज की ब्रा पहनने से जल्दी खराब होने के साथ-साथ विभिन्न समस्याएं भी हो सकती हैं। सही साइज और कप नंबर पर ध्यान देकर, ब्रा खरीदने से पहले पहनकर चेक कर लेना चाहिए। विशेषकर स्तनपान कराने वाली महिलाओं को मैटरनिटी ब्रा का चयन करना चाहिए।

सही ब्रा पहनने के लाभ

सही ब्रा पहनने से न केवल आराम मिलता है बल्कि यह स्किन समस्याओं से भी बचाव करता है। गलत ब्रा पहनने से कंधे और गर्दन में दर्द की समस्या हो सकती है। इसलिए सही साइज और उचित मॉडल की ब्रा पहनना बहुत जरूरी है।