home page

हैडलाइट के लिए बाइक में किया गजब का जुगाड, बंदे का कारनामा देख जल उठेगी आपके दिमाग की बत्ती

आये दिन सोशल मीडिया पर "जुगाड़" से जुड़े कई वीडियो वायरल होते रहते हैं। लोग पानी को अपने आप कुएं या हैंडपंप से निकालने के लिए देसी जुगाड़ का इस्तेमाल करता है
 | 
jugaad of bike headlight blow your

आये दिन सोशल मीडिया पर "जुगाड़" से जुड़े कई वीडियो वायरल होते रहते हैं। लोग पानी को अपने आप कुएं या हैंडपंप से निकालने के लिए देसी जुगाड़ का इस्तेमाल करता है, तो कभी कोई बाइक से जेसीबी बनाते है। हम आज आपको एक जुगाड़ का वीडियो दिखाने जा रहे हैं जो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह आपको वीडियो देख कर आपको हंसी भी आ सकती है, लेकिन फिर भी आप कहेंगे कि छा गया गुरु।

क्या है ऐसा इस वायरल वीडियो में

इस वीडियो में नज़र आता है की एक व्यक्ति की दोपहिया गाड़ी में हेडलाइट नहीं है। ऐसे में उसने एक मोमबत्ती को लाइट वाली जगह पर लगायी है। और उसके आगे शीशा लगा लटका रखा ताकि अंदर हवा न जा सके। गाड़ी चलने से पहले वह व्यक्ति शीशा उठाकर मोमबत्ती जलाता है। ये जुगाड़ देख आपके भी दिमाग की बत्ती जल उठेगी।

फिर गाडी को स्टार्ट कर निकल पड़ता है

जब मोमबत्ती जलती है, तो व्यक्ति शीशा नीचे गिराता है। ऐसे में मोमबत्ती तेज हवा से बूझती नहीं है और उसके जलने के लिए आवश्यक हवा भी मिलती रहती है। तब व्यक्ति गाड़ी को किक मारकर स्टार्ट करता है और सामान लादकर निकल पड़ता है। गाड़ी पर नंबर नहीं लिखा है। जिसकी वजह से यह बताना मुश्किल है कि यह वीडियो कहां का है।

अभी तक इतने लोगो ने देखा है ये वीडियो

@foodfly96 नामक एक यूजर ने इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को अपलोड किया है, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया है। इस वीडियो को अब तक लगभग 1.50 करोड़ बार देखा गया है। 7 लाख 62 हजार से अधिक लोगों ने इसे शेयर किया है और 1300 से अधिक इस वीडियो पे कमेंट्स आए हैं। इस वीडियो को लाखों लोगो ने लाइक भी किया है।

यहाँ देखे ये वायरल वीडियो 

लोगो ने किये मज़ेदार कमेंट्स

एक यूजर ने कहा, ये टेकनिक इंडिया से बाहर नहीं जानी चाहिए। दूसरे ने कहा कि इस व्यक्ति ने छक्के की खोज से पहले ही अपनी बाइक की खोज की थी। एक अन्य यूजर ने लिखा की नासा (NASA) से 999 से अधिक मिस्ड कॉल मिल चुके हैं।