home page

Airtel के नए रिचार्ज प्लान ने Jio की उड़ाई रातों की नींद, अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा के साथ OTT सब्स्क्रिप्शन मुफ्त

अगर आप भी हर महीने के रिचार्ज की चिंता से छुटकारा पाना चाहते हैं तो भारत की दो प्रमुख टेलिकॉम कंपनियां Airtel और Jio आपके लिए तीन महीने तक चलने वाले कुछ आकर्षक प्लान लेकर आई हैं।
 | 
airtel-best-disney-plus-hotstar-plan-get-168gb-data-free-calls-sms-by-spending-3-rupees-more-from-jio

अगर आप भी हर महीने के रिचार्ज की चिंता से छुटकारा पाना चाहते हैं तो भारत की दो प्रमुख टेलिकॉम कंपनियां Airtel और Jio आपके लिए तीन महीने तक चलने वाले कुछ आकर्षक प्लान लेकर आई हैं। इन प्लान्स में मामूली कीमत का अंतर है पर बेनेफिट्स में अलग-अलग सुविधाएं है। आइए दोनों कंपनियों के प्लान्स की डिटेल जानकारी जानते है और कस्टमर के लिए जानें कि कौन सा प्लान आपके लिए बेस्ट रहेगा।

Airtel का 869 रुपये का प्लान

Airtel का 869 रुपये वाला प्लान युजर्स को 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ अनेक आकर्षक सुविधाएँ प्रदान करता है। इस प्लान के तहत ग्राहकों को प्रतिदिन 2GB 5G डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इस प्रकार कुल 168GB डेटा उपलब्ध होता है। साथ ही इसमें तीन महीने के लिए Disney+ Hotstar का फ्री सब्सक्रिप्शन अपोलो 24/7 सर्कल, Wynk Music और Hello Tunes की सुविधाएँ भी शामिल हैं।

Jio का 866 रुपये वाला प्लान

Jio के 866 रुपये वाले प्लान में भी 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ 2GB डेटा प्रतिदिन मिलता है जिसमें फ्री कॉलिंग की सुविधा भी शामिल है। इस प्लान की खासियत यह है कि इसमें ग्राहकों को Swiggy One Lite का तीन महीने का सब्सक्रिप्शन मिलता है। इसके अलावा जियो की वेबसाइट या ऐप से रिचार्ज करने पर 50 रुपये का कैशबैक भी दिया जाता है।

कौन सा प्लान है बेहतर?

चुनाव करते समय आपकी चॉइस और आवश्यकताएँ महत्वपूर्ण होंगी। यदि आप मनोरंजन के शौकीन हैं और वेब सीरीज, आईपीएल, फिल्में आदि देखना पसंद करते हैं तो Airtel का प्लान आपके लिए ज्यादा सही हो सकता है क्योंकि इसमें Disney+ Hotstar का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। वहीं यदि आप ऑनलाइन खाना या ग्रोसरी ऑर्डर करने में ज्यादा रुचि रखते हैं तो Jio का प्लान आपके लिए अधिक फायदेमंद हो सकता है।