शख्स को जिंदा ही निगल गया 100 फुट का सिंकहोल, 11 साल बाद लोगो को दिखा दैत्य

By Vikash Beniwal

Published on:

फ्लोरिडा में मार्च 2013 की घटना ने एक विशाल सिंकहोल के रूप में प्रकृति की एक चौंकाने वाली और विनाशकारी शक्ति को प्रकट किया। इस हादसे में जेफरी बुश नामक व्यक्ति अपने ही बेडरूम में धरती के गर्भ में समा गए और उन्हें कभी भी खोजा नहीं जा सका। यह घटना इतनी अचानक हुई कि उनके भाई जेरेमी को केवल उनकी चीखें सुनाई दीं जिसके बाद वह खुद भी इस खतरे में फंस गए।

अनिश्चितता और खोज के प्रयास

इस भयावह घटना के तुरंत बाद बचाव दल ने जेफरी को ढूंढने का प्रयास किया, लेकिन जल्द ही उन्हें इसे बंद करना पड़ा क्योंकि सिंकहोल के आसपास का क्षेत्र अत्यधिक खतरनाक हो गया था। इस दुखद स्थिति में जेरेमी बुश जो अपने भाई को बचाने के लिए सिंकहोल में कूद पड़े थे उन्हें एक टाम्पा पुलिस अधिकारी ने बचाया। इसके बाद घर को गिरा दिया गया और सिंकहोल को बजरी से भर दिया गया।

सिंकहोल का पुन

सालों के बाद यह खौफनाक सिंकहोल एक बार फिर से खुल गया। यह न केवल उस भयावह घटना की याद ताजा करता है बल्कि यह भी दिखाता है कि प्राकृतिक घटनाएं कितनी अप्रत्याशित और खतरनाक हो सकती हैं। जुलाई 2023 में जब यह तीसरी बार खुला तो अधिकारियों ने तुरंत क्षेत्र को घेर लिया और स्थानीय निवासियों को सूचित किया कि वे सुरक्षित हैं। यह उपाय इस बात की पुष्टि करते हैं कि समुदाय और अधिकारी इस तरह की घटनाओं से निपटने के लिए अधिक सजग और तैयार हैं।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.