home page

हरियाणा राज्य में गांवों में बिजनेस करने के लिए खट्टर सरकार दे रही है मौका, 200 वर्गफीट में मॉडर्न रीटेल स्टोर खोलकर कर सकते है अच्छी कमाई

तुमने अपना पूरा बचपन गांव में बिताया और अब पैसे कमाने के लिए बाहर निकलना चाहिए? लेकिन आप नहीं चाहते कि आप गांव छोड़ दें।
 | 
हरियाणा राज्य में गांवों में बिजनेस करने के लिए खट्टर सरकार दे रही है मौका

तुमने अपना पूरा बचपन गांव में बिताया और अब पैसे कमाने के लिए बाहर निकलना चाहिए? लेकिन आप नहीं चाहते कि आप गांव छोड़ दें। इसलिए आप बिजनेस शुरू कर सकते हैं। बिजनेस के लिए पर्याप्त धन नहीं है तो इसका भी समाधान है।

हरियाणा सरकार हर हित स्कीम के तहत 21 से 35 साल के लोगों को मॉर्डन रिटेल स्टोर खोलने में मदद कर रही है। इसके लिए 12वीं पास होना आवश्यक है। इसके अलावा, उसके पास 200 वर्गफीट का एक स्टोर होना चाहिए। रिटेल स्टोर में आवेदन करना आवश्यक है। 

आवेदन स्वीकृत होने पर 10,000 रुपये जमा करना होगा। आपको इसके बाद सरकार से सामान मिलेगा। रिटेल स्टोर में पशु खाने से लेकर लोगों द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले सामान तक सब कुछ उपलब्ध है। 

स्टोर में सामान रखने के लिए आपको कुछ लाख रुपये लगाने होंगे, लेकिन आपकी कमाई कुछ दिनों में ही इसकी भरपाई कर देगी। इस स्टोर पर ब्रांडेड सौंदर्य प्रोडक्ट्स भी मिलते हैं। यह अच्छी बात है कि आपको इस स्टोर में उपलब्ध सामान को खरीदने के लिए कंपनी के डीलर्स से नहीं गुजरना होगा। 

आपको सारा सामान हरियाणा सरकार से मिलता है। स्टोर में बिकने वाले हर उत्पाद पर कम से कम 10% का मार्जिन होता है।