धूप से बचने के लिए बंदे ने बाइक पर किया देसी जुगाड़, अनोखा कारनामा देखकर तो हर कोई रह गया हैरान

By Vikash Beniwal

Published on:

भारतवासी जुगाड़ पर विश्वास करते हैं। कुछ लोग अपने काम को ऐसे करते हैं कि सब हैरान रह जाते हैं। अलीगढ़ में भी ऐसा ही हुआ। एक बाइक सवार अपनी पत्नी और बच्चों के साथ जा रहा था। बाइक सवार ने अपनी पत्नी और बच्चों को धूप से बचाने के लिए एक अजीब उपाय खोज निकाला। गर्मी से बचने के लिए उन्होंने जो कदम उठाया है उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया है।

गर्मी से बचने का अनोखा उपाय

इस अनूठी चाल में उन्होंने एक कपड़े के टुकड़े को आगे कुछ लकड़ियों में हैंडल से बांधकर मोटरसाइकिल को पीछे से बांध दिया। जो उसके पूरे परिवार को धूप से बचाता है। चार पहिया वाहन अक्सर इस तरह का जुगाड़ करते हैं। लेकिन धूप से बचने के लिए मोटरसाइकिल पर इस जुगाड़ को देखकर हर कोई वाह कह रहा है। उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं।

गर्मी से परेशान हैं लोग

दरअसल आज बहुत गर्मी है। आग की धूप ने सभी गर्मी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। यह लगता है कि आकाश से आग गिर रही है। गर्मी से बचने के लिए लोग बहुत कुछ कर रहे हैं। अलीगढ़ में तापमान 40 डिग्री से अधिक है। लोग घर से निकलने से पहले दो बार सोचते हैं।

गर्मियों से बचने के कुछ सरल उपाय

  • प्रचण्ड गर्मी में बहुत जरूरी काम होने पर ही घर से निकलें।
  • ध्यानपूर्वक भोजन करें और पानी पीना न भूलें।
  • सिर को धूप से बचाने के लिए टोपी और स्टॉल का उपयोग करें।
  • 10 बजे से 4 बजे के बीच बाहर न निकलें।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.