Hyundai की इस 5 सीटर गाड़ी में मिलेगा सनरुफ के साथ ये खास फिचर, शुरुआती कीमत सुनकर तो हर कोई चाहेगा खरीदना

By Vikash Beniwal

Published on:

आजकल बाजार में कॉम्पैक्ट SUVs की बड़ी मांग है जिसमें ₹10 लाख तक की रेंज वाली गाड़ियां खास तौर पर लोकप्रिय हैं। इसी श्रेणी में Hyundai Venue अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही है। इस साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी की यह स्मार्ट कार अपने आधुनिक फीचर्स और स्टाइलिश डिज़ाइन के कारण उपभोक्ताओं की पहली पसंद बनती जा रही है। अप्रैल 2024 में Hyundai Venue की कुल 9120 यूनिट्स बिकी हैं जो इसकी लोकप्रियता को दर्शाता है।

Venue के अलग अलग वेरिएंट्स और फीचर्स

Hyundai Venue विभिन्न प्रकार के इंजन ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ उपलब्ध है जिसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों शामिल हैं। इस 5 सीटर कार की विशेषता में सनरूफ का विकल्प भी शामिल है जो इसे और भी आकर्षक बनाता है। इसके बेस मॉडल की कीमत 9.67 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप मॉडल के लिए 16.81 लाख रुपये है।

उन्नत इंफोटेनमेंट और सुरक्षा सुविधाएँ

Venue में एक 8.0 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो इसके इंटीरियर को एक हाई क्लास लुक प्रदान करता है। इस कार में अलॉय व्हील, 360-डिग्री कैमरा, पावर ओआरवीएम और LED DRLs जैसे उन्नत फीचर्स शामिल हैं। Hyundai Venue के इंजन ऑप्शन 998 सीसी से 1493 cc तक की रेंज में हैं जो इसे एक हाई स्पीड प्रदर्शन क्षमता देता हैं। यह कार 23.4 kmpl की आकर्षक माइलेज प्रदान करती है।

Hyundai Venue और इसके प्रतिस्पर्धी

मार्केट में Hyundai Venue का मुख्य प्रतिस्पर्धी Maruti Brezza है। Brezza भी अपने पेट्रोल और सीएनजी इंजन ऑप्शंस के साथ आता है और इसमें 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 328 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। इस प्रकार उपभोक्ताओं के पास चुनने के लिए अलग अलग ऑप्शन हैं जो उनके व्यक्तिगत जरूरतों और पसंद के अनुसार हो सकते हैं।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.