शहर में इस्तेमाल के लिए ये 4 इलेक्ट्रिक कारें है बेस्ट, कीमत भी कम और फीचर्स भी जबरदस्त

By Vikash Beniwal

Published on:

एमजी कॉमेट एक छोटी और किफायती इलेक्ट्रिक कार है, जिसकी शुरुआती कीमत 6.99 लाख रुपये है। एमजी का दावा है कि यह कार एक बार फुल चार्ज करने पर 230 किलोमीटर तक चल सकती है। यह कार पांच वेरिएंट्स में आती है – एक्जीक्यूटिव, एक्साइट, एक्साइट एफसी, एक्सक्लूसिव और एक्सक्लूसिव एफसी। साइज में छोटी होने के बावजूद यह कार अंदर से काफी स्पेसियस है और शहर में चलाने के लिए परफेक्ट है।

एमजी कॉमेट की विशेषताएं

एमजी कॉमेट का डिजाइन फ्यूचरिस्टिक है और इसमें कई टेक्नोलॉजी फीचर्स दिए गए हैं। इसमें वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की सुविधा है। इसके अलावा इसमें 55 से ज्यादा i-SMART टेक्नोलॉजी फीचर्स भी मौजूद हैं। इसे शहर की संकरी गलियों में मोड़ना और पार्क करना बहुत आसान है जो इसे शहरी ड्राइविंग के लिए बढ़िया बनाता है।

टाटा टियागो ईवी

टाटा टियागो ईवी की शुरुआती कीमत 7.99 लाख रुपये है। यह एक कॉम्पैक्ट और स्टाइलिश हैचबैक है, जो न सिर्फ दिखने में आकर्षक है बल्कि इसकी ड्राइविंग रेंज भी अच्छी है। एक बार फुल चार्ज करने पर यह कार 315 किलोमीटर तक चल सकती है।

टाटा टियागो ईवी की विशेषताएं

टियागो ईवी की फ्रंट ग्रिल और प्लश लेदरेट अपहोल्स्टरी इसे आकर्षक बनाते हैं। यह कार 5.7 सेकंड में 0 से 60 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। यह कार ईवी के अलावा पेट्रोल और सीएनजी वर्जन में भी उपलब्ध है जो इसे और भी वर्सेटाइल बनाता है।

टाटा पंच ईवी

टाटा पंच ईवी की शुरुआती कीमत 10.99 लाख रुपये है। यह कार एक बार फुल चार्ज करने पर 421 किलोमीटर तक चल सकती है। इसमें वॉइस असिस्टेड इलेक्ट्रिक सनरूफ और मूड लाइट्स जैसी सुविधाएं दी गई हैं, जो आपके पसंदीदा गाने की धुन के साथ तालमेल से चमकती हैं।

टाटा पंच ईवी की विशेषताएं

टाटा पंच ईवी में कई कलर ऑप्शन्स और ड्राइविंग मोड्स- इको, सिटी और स्पोर्ट दिए गए हैं। यह कार शहर की सड़कों पर चलाने के लिए एक बेहतरीन विकल्प है, जिसमें आपको लंबी ड्राइविंग रेंज और शानदार फीचर्स मिलते हैं।

सिट्रॉएन ईसी3

सिट्रॉएन ईसी3 की शुरुआती कीमत 12.69 लाख रुपये है। यह कार एक बार फुल चार्ज करने पर 320 किलोमीटर तक चल सकती है। इसका डिजाइन स्टाइलिश है और इसमें 29.2KW की बैटरी कैपेसिटी है।

सिट्रॉएन ईसी3 की विशेषताएं

सिट्रॉएन ईसी3 उन लोगों के लिए बेहतर है, जो आरामदायक सफर के साथ स्टाइल भी चाहते हैं। यह कार सिर्फ 57 मिनट में 10% से 80% तक चार्ज हो सकती है, जो इसे और भी आकर्षक बनाती है।

सही इलेक्ट्रिक कार का चयन

शहर में चलाने के लिए सही इलेक्ट्रिक कार का चुनाव आपकी जरूरतों और बजट पर निर्भर करता है। एमजी कॉमेट, टाटा टियागो ईवी, टाटा पंच ईवी और सिट्रॉएन ईसी3 सभी बेहतरीन ऑप्शन हैं जिनकी कीमत 15 लाख रुपये से कम है।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.