Warning: Undefined variable $id in /home/dharataltv/public_html/wp-content/themes/gp-sports-pro/functions.php on line 21

Warning: Undefined variable $id in /home/dharataltv/public_html/wp-content/themes/gp-sports-pro/functions.php on line 22

Warning: Undefined array key "gpDynamicDateType" in /home/dharataltv/public_html/wp-content/themes/gp-sports-pro/functions.php on line 24

गर्मी की दोपहर में आराम फरमा रही शेरनी को छेड़ना शेर को पड़ा भारी, जंगल की शेरनी के खौफ के आगे भीगी बिल्ली बना शेर

By Vikash Beniwal

Published on:

जंगल की ज़िंदगी अगर आपने शांत और सरल मानी है तो यह आपकी भूल है। जंगली जानवरों का जीवन उतना ही जटिल और चुनौतीपूर्ण होता है जितना कि किसी मानव का। यहाँ जीवन सिर्फ भोजन की खोज तक सीमित नहीं है; सामाजिक व्यवहार, प्रजनन और क्षेत्रीयता जैसे मुद्दे भी उनके लिए महत्वपूर्ण होते हैं।

शेर और शेरनी के बीच अनोखा संबंध

जंगल के राजा शेर की ताकत और प्रभाव के बारे में तो सभी जानते हैं लेकिन शेरनी की भूमिका को अक्सर कम आंका जाता है। हालांकि शेरनी का प्रभाव और उसकी भूमिका किसी शेर से कम नहीं होती। शेरनी न सिर्फ शिकार में माहिर होती है बल्कि वह समूह की देखभाल और उसके बच्चों की सुरक्षा में भी भूमिका निभाती है।

वायरल वीडियो की वास्तविकता

हाल ही में, सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहुत वायरल हुआ जिसमें शेरनी को उसके विश्राम के समय शेर द्वारा जगाया जाता है। इस घटना को जोशुआ लूनकुशु ने कैमरे में कैद किया। वीडियो में शेरनी जंगल के एक रास्ते पर आराम कर रही होती है जब शेर उसे छेड़ने के लिए आता है। शेरनी जब अचानक से जागती है तो गुस्से में शेर पर हमला कर देती है। यह दृश्य न केवल मजेदार था बल्कि यह भी दिखाता है कि प्राकृतिक जगत में भी संबंधों की अपनी जटिलताएं होती हैं।

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया

वीडियो को लोगों ने बहुत सराहा और इस पर विविध प्रकार की प्रतिक्रियाएं आईं। कुछ लोगों ने इसे मजाकिया बताया जबकि अन्य ने इसे जंगली जीवन की वास्तविकता के रूप में देखा। यह वीडियो यह भी दर्शाता है कि कैसे जानवरों के बीच भी आपसी समझ और समर्थन की भावनाएं होती हैं जैसे कि मानव समाज में।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.