Warning: Undefined variable $id in /home/dharataltv/public_html/wp-content/themes/gp-sports-pro/functions.php on line 21

Warning: Undefined variable $id in /home/dharataltv/public_html/wp-content/themes/gp-sports-pro/functions.php on line 22

Warning: Undefined array key "gpDynamicDateType" in /home/dharataltv/public_html/wp-content/themes/gp-sports-pro/functions.php on line 24

बेहद ही कम कीमत पर घर ले जाए रॉयल एन्फ़ील्ड बुलेट बाइक, कम खर्चे में खरीदने वालों की लगी लाइन

By Vikash Beniwal

Published on:

अगर आप टू व्हीलर से लंबी दूरी की यात्रा या एडवेंचर राइडिंग की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए क्रूजर सेगमेंट बाइक्स बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती हैं। भारतीय बाजार में कई कंपनियां ऐसी बाइक्स पेश कर रही हैं, लेकिन Royal Enfield की बाइक्स अपनी विश्वसनीयता और दमदार प्रदर्शन के लिए सबसे अधिक प्रसिद्ध हैं।

Royal Enfield Bullet का इंजन और प्रदर्शन

Royal Enfield Bullet क्रूजर सेगमेंट की एक मशहूर बाइक है, जिसे खासतौर पर लंबी दूरी की यात्रा के लिए डिजाइन किया गया है। इसमें 349 सीसी का एयर-ऑयल कूल्ड इंजन लगा है जो 20.4 PS की शक्ति और 27 Nm का टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन की मदद से यह बाइक न केवल पक्की सड़कों पर बल्कि कच्ची सड़कों पर भी आसानी से चल सकती है। साथ ही इस बाइक का माइलेज 37 किलोमीटर प्रति लीटर है, जो इसे क्रूजर सेगमेंट में किफायती बनाता है।

कीमत और मार्केट पोजीशन

Royal Enfield Bullet की कीमत भारतीय बाजार में 1.74 लाख रुपये से शुरू होकर 2.16 लाख रुपये तक जाती है। यह कीमत इसे अपने सेगमेंट में एक प्रीमियम विकल्प बनाती है। इसकी रोबस्ट बिल्ड क्वालिटी और शक्तिशाली प्रदर्शन इसे लंबी दूरी के यात्रियों के बीच एक लोकप्रिय चयन बनाती है।

सेकेंड हैंड बाइक्स के ऑप्शन

अगर आप नई बाइक की कीमत पर खर्च नहीं कर सकते तो बाजार में सेकेंड हैंड Royal Enfield Bullet भी उपलब्ध हैं। जैसे कि Olx वेबसाइट पर 2003 का मॉडल 50,000 रुपये में और 2014 का मॉडल 85,000 रुपये में उपलब्ध है। ये बाइक्स अच्छे से मेन्टेन की गई हैं और उन्होंने क्रमश: 80,000 और 23,000 किलोमीटर की दूरी तय की है जो उन्हें बजट खरीदारों के लिए आकर्षक बनाती है।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.