मार्केट में धूम्मा उठाने आ रही है रॉयल एनफील्ड की नई बाइक, KTM की उड़ी रातों की नींद

By Vikash Beniwal

Published on:

भारतीय ग्राहकों के बीच 350cc से 500cc सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड की मोटरसाइकिल की हमेशा से जबरदस्त मांग रही है। अब कंपनी एक नई नियो-रेट्रो नेकेड रोडस्टर मोटरसाइकिल लॉन्च करने की तैयारी में है जिसका नाम रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 हो सकता है। इस नई बाइक को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और इसके फीचर्स को लेकर कई मीडिया रिपोर्ट्स में खुलासे हुए हैं। आइए जानते हैं इस अपकमिंग बाइक के संभावित फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में..

इंजन की पावर

रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 का मार्केट में मुकाबला ट्रायंफ स्पीड 400 और केटीएम 390 ड्यूक जैसी मोटरसाइकिल से होगा। इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत लगभग 2.50 लाख रुपये हो सकती है। अगर पावरट्रेन की बात करें तो रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 में 452cc का लिक्विड-कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन मिल सकता है, जो 40.02bhp की अधिकतम पावर और 40Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इस मोटरसाइकिल के इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा जिसमें स्लीपर और एसिस्ट क्लच स्टैंडर्ड होगा।

संभावित फीचर्स की डिटेल्स

रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 में 17-इंच के अलॉय व्हील्स और ऑफसेट मोनोशॉक का इस्तेमाल किया जा सकता है। बाइक में डुअल चैनल ABS सिस्टम सपोर्टेड डिस्क ब्रेक दिए जाएंगे जो सुरक्षा के लिहाज से महत्वपूर्ण हैं। इसके अलावा बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन, राइड मोड, साइड–माउंटेड एग्जास्ट, स्विचेबल रियल एबीएस, राइड-बाय-राइड थ्रोटल और टीएमटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स भी दिए जाने की उम्मीद है।

प्रतियोगिता और बाजार में संभावनाएँ

रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 का मुख्य मुकाबला ट्रायंफ स्पीड 400 और केटीएम 390 ड्यूक से होगा। इन बाइकों के साथ मुकाबला करने के लिए रॉयल एनफील्ड ने अपनी नई मोटरसाइकिल में अत्याधुनिक फीचर्स और शक्तिशाली पावरट्रेन का संयोजन किया है। भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड की पकड़ पहले से ही मजबूत है और इस नई बाइक के लॉन्च के साथ कंपनी अपनी पकड़ और भी मजबूत कर सकती है।

डिजाइन और स्टाइलिंग

रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 को नियो-रेट्रो डिज़ाइन के साथ पेश किया जाएगा जो पुराने क्लासिक लुक और आधुनिक तकनीक का बेहतरीन मिश्रण होगा। बाइक के डिजाइन में स्लीक और एग्रेसिव लुक दिया जाएगा जो युवाओं को खासा पसंद आएगा। इसके अलावा बाइक के कलर ऑप्शंस और कस्टमाइज़ेशन ऑप्शंस भी बाजार में धूम मचा सकते हैं।

लॉन्च तारीख

कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 अगले महीने के अंत या जुलाई की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है। इस बाइक के लॉन्च के साथ ही भारतीय मोटरसाइकिल बाजार में एक नई हलचल मच सकती है। कंपनी की ओर से इस बाइक के लॉन्च की तारीख की आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है लेकिन ग्राहक पहले से ही इसे लेकर उत्साहित हैं।

Vikash Beniwal

मेरा नाम विकास बैनीवाल है और मैं हरियाणा के सिरसा जिले का रहने वाला हूँ. मैं पिछले 4 सालों से डिजिटल मीडिया पर राइटर के तौर पर काम कर रहा हूं. मुझे लोकल खबरें और ट्रेंडिंग खबरों को लिखने का अच्छा अनुभव है. अपने अनुभव और ज्ञान के चलते मैं सभी बीट पर लेखन कार्य कर सकता हूँ.